"कांग्रेस में गांधी परिवार के गैरजिम्मेदार होने की तरह...": प्रियंका को कोई प्रभार नहीं देना पर BJP का तंज

कांग्रेस ने संगठन में फेरबदल करते हुए कुमारी सैलजा और प्रियंका गांधी वाद्रा को छत्तीसगढ़ तथा उत्तर प्रदेश के प्रभार से मुक्त कर दिया है और उनके स्थान पर क्रमश: सचिन पायलट और अविनाश पांडे को दोनों राज्यों का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मल्लिकार्जुन खरगे की नई टीम में प्रियंका गांधी बतौर महासचिव बरकरार हैं
नई दिल्‍ली:

भाजपा ने एक बार फिर गांधी परिवार पर तंज कसा है. कांग्रेस संगठन में हुए फेरबदल पर भारतीय जनता पार्टी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी वाद्रा को कोई ‘पोर्टफोलियो' (प्रभार) नहीं दिया जाना कांग्रेस में गांधी परिवार के गैर जिम्मेदार होने की तरह है. इसे राहुल गांधी के ‘प्रतिद्वंद्वी खेमे' के लिए एक मौके के तौर पर देखा जाना चाहिए. कांग्रेस ने संगठन में फेरबदल करते हुए कुमारी सैलजा और प्रियंका गांधी वाद्रा को छत्तीसगढ़ तथा उत्तर प्रदेश के प्रभार से मुक्त कर दिया है और उनके स्थान पर क्रमश: सचिन पायलट और अविनाश पांडे को दोनों राज्यों का प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसके बाद भाजपा की यह प्रतिक्रिया आयी है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नई टीम में प्रियंका गांधी बतौर महासचिव बरकरार हैं, हालांकि उन्हें फिलहाल किसी प्रदेश का प्रभार या कोई अन्य जिम्मेदारी नहीं दी गई है. बयान में कहा गया है कि सैलजा को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है.

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "प्रियंका वाद्रा को कोई पोर्टफोलियो (प्रभार) नहीं दिया जाना कांग्रेस में गांधी परिवार के गैर-जिम्मेदार होने की तरह है. इसे राहुल गांधी के प्रतिद्वंद्वी खेमे के लिए पदोन्नति और हाथ आये एक मौके के रूप में देखा जाना चाहिए."

Advertisement
Advertisement

कांग्रेस में लोकसभा चुनाव से पहले कई फेरबदल किये जा रहे हैं. कई नेताओं का पोर्टफोलियो बदला गया है. वहीं, राहुल गांधी एक बार फिर 'भारत जोड़ो यात्रा' पर निकलने की तैयारी कर रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा