कुवैत अग्निकांड : गोपालगंज पहुंचे दोनों मृतकों के शवों का अंतिम संस्‍कार, घरों में पसरा मातम 

कुवैत अग्निकांड में बिहार के गोपालगंज के रहने वाले दो लोगों की मौत हो गई है. दोनों ही मृतकों का आज अंतिम संस्‍कार कर दिया गया. मृतकों के घरों पर यह अप्रिय समाचार सुनने के बाद से ही मातम पसरा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पटना:

कुवैत के अल-मंगफ इमारत अग्निकांड (Kuwait Building Fire) में बिहार के गोपालगंज के रहनेवाले दो लोगों शिवशंकर सिंह कुशवाहा और अनिल गिरि की मौत गई. दोनों का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव सपहा और कली छापर पहुंचे, जहां माहौल गमगीन हो गया था. शिवशंकर सिंह कुशवाहा गोपालपुर थाना के सपहां गांव के स्वर्गीय रामधारी सिंह के पुत्र थे. वहीं वही अनिल सिंह कटेया थाना के कली छापर गांव के रघुनाथ गिरी के पुत्र थे. राज्‍य सरकार की ओर से दोनों मृतकों के निकटतम आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है. 

शिवशंकर सिंह कुशवाहा पिछले एक दशक से कुवैत में रहकर एक कंपनी में फोरमेन के पद पर नौकरी कर रहे थे. हादसे के दिन अल-मंगफ इमारत में काम कर रहे थे. वहीं अनिल सिंह कुवैत के मंगफ शहर में एंबिटीसी कंपनी में मजदूरी करते थे. हादसे में मौत होने के बाद आज दोनों के पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचे, जहां अंतिम संस्कार किया गया. सिंह 10 महीने से कुवैत में थे. 

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर जताया शोक 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुवैत अग्निकांड में राज्य के दो लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नीतीश ने कहा, ‘‘कुवैत में एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने की घटना में बिहार के दो लोगों की मृत्यु दुखद है. नई दिल्‍ली में बिहार के स्थानीय आयुक्त को कुवैत दूतावास से संपर्क स्थापित करने का निर्देश दिया गया है. दोनों मृतकों के निकटतम आश्रितों को दो-दो लाख रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने को कहा गया है.''

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ईश्वर से शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना है.'

Advertisement

गोपालगंज के डीएम मकसूद आलम ने बताया कि कुवैत में हुए अग्निकांड में जहा 45 भारतीयों की मौत हुई है. वहीं गोपालगंज के दो मजदूरों की भी इस हादसे में मौत हो गई. सीएम राहत कोष से आने वाली राशि को मृतकों के परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* गम में डूबे परिवार, नहीं जला चूल्‍हा... कुवैत अग्निकांड में बिहार के 2 लोगों की गई है जान
* कुवैत में खाक सपनों का दर्द: ये कोई जाने की उम्र थी... कलेजा चीर रही केरल की यह तस्वीर
* एनबीटीसी ग्रुप ने कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के परिजनों को आठ-आठ लाख रुपये देने की घोषणा की

Advertisement
Featured Video Of The Day
Breaking News: Delhi के Naraina Car Showroom Firing Case में बड़ा खुलासा, Bhau Gang का नाम आया सामने