केरल सीरियल ब्लास्ट अपडेट : 2 लोगों की मौत, एक शख्स ने किया सरेंडर

राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि कोच्चि में ईसाई प्रार्थना सभा में हुए धमाकों में 90 प्रतिशत झुलसी एक और महिला की मौत हो गई. इसके बाद मृतकों की संख्या अब बढ़कर दो हो गई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

सूत्रों ने बताया कि विस्फोटक एक टिफिन बॉक्स में रखा गया था. 

नई दिल्‍ली:

केरल सीरियल धमाकों (Kerala Serial Blast) में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, यह धमाका उस वक्‍त हुआ, जब वहां पर दो हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि कोच्चि में ईसाई प्रार्थना सभा में हुए धमाकों में 90 प्रतिशत झुलसी एक और महिला की मौत हो गई. इसके बाद मृतकों की संख्या अब बढ़कर दो हो गई है. धमाकों के बाद 48 साल के शख्स ने सरेंडर किया है. उसने धमाकों की जिम्‍मेदारी ली है.  

केरल के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में सिलसिलेवार धमाके हुए. जानकारी के मुताबिक, प्रार्थना सभा शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर कम से कम तीन विस्फोट हुए. यह घटना कोच्चि से लगभग 10 किलोमीटर दूर कलामासेरी में कन्‍वेंशन सेंटर में 'यहोवा के साक्षियों' की  प्रार्थना सभा हो रही थी. केरल पुलिस ने कहा कि हमले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि विस्फोटक एक टिफिन बॉक्स में रखा गया था. 

48 साल के शख्‍स ने ली धमाकों की जिम्‍मेदारी 

धमाकों के कुछ घंटों बाद ही एक 48 साल के व्यक्ति ने धमाकों की जिम्‍मेदारी लेते हुए आत्मसमर्पण कर दिया है. संदिग्ध डोमिनिक मार्टिन ने दावा किया है कि वह उसी ईसाई संप्रदाय से है जिसने प्रार्थना सभा का आयोजन किया था. 

केरल धमाकों की जांच NIA को सौंपी 

इस मामले की जांच आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआईए को सौंपी गई है. केंद्र एनआईए के साथ एनएसजी की टीम भी भेज रही है. एनआईए की फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचेगी. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CM विजयन से की बात 

इस घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्‍यंत्री पिनराई विजयन से बात की है. वहीं विजयन ने धमाकों को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया. साथ ही कहा कि स्थिति को गंभीरता से देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें :

* "3 धमाकों की आवाज सुनी, बहुत धुआं था": केरल में हुए सीरियल ब्लास्ट के प्रत्‍यक्षदर्शी
* Kerala Blast : 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'गंभीर' : कन्वेंशन सेंटर में हुए ब्लास्ट पर बोले CM पिनराई विजयन
* केरल में प्रार्थना सभा के दौरान एक बाद एक तीन धमाके, टिफिन में था बम - सूत्र

Advertisement