मतदान से पहले कश्‍मीर में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले, एक की मौत

जम्‍मू कश्‍मीर के बारामूला में सोमवार को मतदान होना है. इससे पहले आतंकवादियों ने दो आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024)  मतदान से दो दिन पहले शनिवार को जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादियों (Terrorists) ने दो अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया. आतंकियों की गोलीबारी में एक पूर्व सरपंच की मौत हो गई जबकि राजस्‍थान के एक दंपति घायल हो गए. देश में सात चरणों में होने वाले मैराथन लोकसभा चुनावों के चार चरण पूरे हो चुके हैं और पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होना है. 

शोपियां जिले के हीरपोरा गांव में पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख को गोली मार दी गई. बाद में उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. एक अधिकारी ने बताया, "उन्हें (सरपंच) एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया."

वहीं दूसरी घटना अनंतनाग की है. जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में पहलगाम के निकट आतंकवादियों ने एक  खुले पर्यटक शिविर पर गोलीबारी की, जिसमें राजस्थान का एक दंपती घायल हो गया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार देर रात जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम पर्यटन रिसॉर्ट के यन्नार में हुई. 

कश्मीर जोन पुलिस ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘अनंतनाग के यन्नार में आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिसमें जयपुर निवासी महिला फराह और उनके पति तबरेज घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. इलाके की घेराबंदी की गई है.''

पुलिस ने बताया कि घायल दंपती को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बारामूला में सोमवार को होना है मतदान 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को बारामूला लोकसभा सीट पर मतदान होना है. यहां से नेशनल कांफ्रेंस से पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला चुनाव मैदान में हैं. साथ ही पीपुल्‍स कांफ्रेंस के सज्‍जाद लोन और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के फैयाज मीर भी मैदान में हैं.

Advertisement

उधमपुर और जम्मू सीटों के लिए क्रमशः 19 और 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है. वहीं श्रीनगर में 13 मई को वोटिंग हुई थी, जबकि अनंतनाग-राजौरी सीट पर 25 मई को मतदान होगा. 

ये भी पढ़ें :

* "मोदी सरकार में हड़ताल और आज़ादी के नारे PoK में लग रहे हैं", कश्मीर के मुद्दे पर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा
* "जम्मू-कश्मीर के अस्तित्व पर खतरा..." : अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर NDTV से बोले उमर अब्दुल्ला
* "आज़ादी": पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारी विरोध प्रदर्शन, झड़प में 90 घायल

Advertisement

Topics mentioned in this article