जम्मू-कश्मीर के पत्रकार माजिद हैदरी के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज

टेलीविजन समाचार चैनलों पर नियमित रूप से नजर आने वाले पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक हैदरी को शनिवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन उन्हें तुरंत अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा आपराधिक साजिश और जबरन वसूली के आरोप में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक माजिद हैदरी के खिलाफ कड़े जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हैदरी के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें केंद्रशासित प्रदेश के जम्मू क्षेत्र की कोट बलवाल जेल में रखा गया है. स्थानीय अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर बृहस्पतिवार देर रात शहर के पीरबाग इलाके के निवासी हैदरी को गिरफ्तार कर लिया था. 

पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर शुक्रवार को लिखा था, ‘‘श्रीनगर की जेएमआईसी अदालत के आदेश के आधार पर सदर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी, 177, 386, 500 के तहत प्राथमिकी संख्या 88/2023 दर्ज की गई. पीरबाग के निवासी माजिद हैदरी को आपराधिक साजिश, धमकी, जबरन वसूली, झूठी जानकारी देने, मानहानि आदि के आरोप में गिरफ्तार किया गया.''

टेलीविजन समाचार चैनलों पर नियमित रूप से नजर आने वाले पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक हैदरी को शनिवार को जमानत मिल गई थी, लेकिन उन्हें तुरंत अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हैदरी के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज होना बेहद परेशान करने वाला है. 

उन्होंने कहा, ‘‘पीएसए के तहत माजिद हैदरी की हिरासत की खबरें बेहद परेशान करने वाली हैं. अगर ये सही हैं तो यह जम्मू-कश्मीर के मौजूदा प्रशासन का एक और उदाहरण है, जो साबित करता है कि वे किसी भी आलोचना के प्रति कितने असहिष्णु हैं.''

ये भी पढ़ें :

* वअनंतनाग एनकाउंटर: आतंकियों के करीब पहुंची सेना, गुफा को चारों तरफ से घेरा; अब बचना नामुमकिन
* करीब 100 घंटे के बाद अनंतनाग में फायरिंग बंद, लेकिन खत्म नहीं हुआ है सेना का ऑपरेशन
* अनंतनाग में गोलीबारी के बीच बारामूला में भी मुठभेड़, सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India