इजरायल-हमास संघर्ष : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायली समकक्ष से फोन पर बात की

विदेश मंत्री ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा- अभी-अभी इजरायली विदेश मंत्री से बात हुई. गाजा में स्थिति, लेबनान और क्षेत्र में समुद्री यातायात की सुरक्षा पर चर्चा की. संपर्क में बने रहेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
विदेश मंत्री एस जयशंकर (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को अपने इजरायली समकक्ष एली कोहेन से फोन पर बात की और गाजा, लेबनान तथा क्षेत्र में समुद्री यातायात की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की. यह बातचीत, जयशंकर के फिलिस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद शतायेह के साथ बात करने के दो दिन बाद हुई है.

विदेश मंत्री ने ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘अभी-अभी इजराइली विदेश मंत्री से बात हुई. गाजा में स्थिति, लेबनान और क्षेत्र में समुद्री यातायात की सुरक्षा पर चर्चा की. संपर्क में बने रहेंगे.''

Advertisement

हमास द्वारा सात अक्टूबर को इजराइली शहरों पर किए गए अभूतपूर्व हमले के बाद बदले की कार्रवाई के तहत इजराइल ने गाजा में अपना सैन्य आक्रमण जारी रखा है. इजराइली हमले में गाजा में करीब 17,000 लोग मारे गए हैं.

भारत तनाव घटाने और फलस्तीन मुद्दे के द्विराष्ट्र समाधान की दिशा में प्रत्यक्ष शांति वार्ता को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने की स्थिति बनाने का आह्वान करता रहा है. भारत ने हमास के आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद
Topics mentioned in this article