प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को बार-बार ‘परिवारजन’ कहकर किया संबोधित

Independence Day 2023: प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ‘परिवारजन’ के साथ ही 'देशवासियों' शब्द का भी उपयोग किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
Independence Day 2023: इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में कई बार ‘मेरे प्यारे परिवारजनों' कहा.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी मंगलवार को 77वें स्वतंत्रता दिवस (77th Independence Day) के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से देश को संबोधित किया.प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में  देशवासियों को बार-बार ‘परिवारजन' कहकर संबोधित किया.

प्रधानमंत्री मोदी और उनसे पहले के प्रधानमंत्री भी अब तक लाल किले से जनता को आम तौर पर ‘मेरे प्रिय देशवासियों' कह कर संबोधित करते आ रहे हैं.

Advertisement

हालांकि, इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कई बार ‘मेरे प्यारे परिवारजनों' और ‘मेरे प्रिय परिवारजनों' कहा. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, ‘‘इतना बड़ा देश, 140 करोड़ मेरे भाई-बहन, मेरे परिवारजन... आज आजादी का पर्व मना रहे हैं. मैं देश के कोटि-कोटि जनों को, देश और दुनिया में भारत को प्यार करने वाले, भारत का सम्मान करने वाले कोटि-कोटि जनों को इस महान पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं.''

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘परिवारजन' के साथ ही राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में 'देशवासियों' शब्द का भी उपयोग किया.

Featured Video Of The Day
Emergency के 50 साल पर Lok Sabha में निंदा प्रस्ताव पर भड़की Congress, BJP ने बताया 'काला अध्याय'