विचारधारा एक है तो अलग क्यों रहें : छोटी पार्टियों के कांग्रेस में संभावित विलय पर बोले शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने यह विश्वास भी जताया कि जो पार्टियां अब तक विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं हुई हैं, वे लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ऐसा करेंगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शशि थरूर (फाइल फोटो)
मुंबई:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) रविवार को छोटी पार्टियों के कांग्रेस में संभावित विलय पर कुछ वर्गों द्वारा व्यक्त विचारों के प्रति आशावान दिखे. थरूर ने मुंबई में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जहां तक छोटी पार्टियों के कांग्रेस के साथ गठबंधन या विलय का सवाल है, मुझे लगता है कि अगर विचारधारा एक ही है तो अलग रहने की क्या जरूरत है? देखते हैं कि क्या होता है.''

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने भविष्यवाणी की है कि अगले कुछ वर्षों में, कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस के साथ अधिक निकटता से जुड़ेंगे, या उसमें विलय करेंगे. उन्होंने ‘इंडियन एक्सप्रेस' अखबार के साथ एक साक्षात्कार के दौरान भविष्य के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में यह टिप्पणी की.

Advertisement

PM मोदी की अपील को निरर्थक बताया 

थरूर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पवार और उद्धव ठाकरे से की गई अपील को ‘‘निरर्थक'' बताया, जिसमें उन्होंने उनसे क्रमशः अजित पवार और एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाने के लिए कहा है.

कांग्रेस नेता ने यह विश्वास भी जताया कि जो पार्टियां अब तक विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं हुई हैं, वे लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ऐसा करेंगी.

शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (शरदचंद्र पवार) और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) को कांग्रेस के साथ ‘‘विलय करके खत्म होने'' के बजाए उपमुख्यमंत्री अजित पवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाने की सलाह दी.

शरद पवार ने साधा था PM मोदी पर निशाना 

शिंदे और अजित पवार ने क्रमश: 2022 और 2023 में अपनी-अपनी पार्टियों में बगावत कर दी थी.

शरद पवार ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि वह उन लोगों के साथ गठजोड़ नहीं करेंगे जो संसदीय लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं, जो मोदी की वजह से खतरे में है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* "बहुत बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे": शशि थरूर ने महाराष्ट्र में MVA के अच्छे प्रदर्शन के कारण भी गिनाए
* PM मोदी कांग्रेस पर हमला करने के लिए उसके घोषणापत्र के बारे में ‘काल्पनिक विचार' व्यक्त कर रहे : शशि थरूर
* "वे चाहते हैं कि सब कुछ 'एक' हो...": शशि थरूर ने BJP पर साधा निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
आलू साबूदाना चीला रेसिपी | How To Make Sabudana Aloo Chilla
Topics mentioned in this article