अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 9 सितंबर को है अगली तारीख

अब्बास अंसारी ने हाई कोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि आरोपी की दलीलें प्रथम दृष्टया संतोषजनक नही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल सुनवाई टल गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 9 सितंबर को होगी. सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट के सामने चित्रकूट जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. 

उन्होंने कोर्ट से कहा कि जेल में बिना किसी रोक टोक के लोग आ रहे हैं जा रहे हैं, जो एक बड़े जोखिम की बात है. इस पर मामले की गंभीरता को समझते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई 9 सितंबर को करने का फैसला किया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पहले ही खारिज कर दी थी. 

अब्बास अंसारी ने हाई कोर्ट के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि आरोपी की दलीलें प्रथम दृष्टया संतोषजनक नही हैं. कोर्ट ने यह भी कहा था कि इस बात की पूरी संभावना है कि जमानत पर बाहर आने के बाद अब्बास फिर से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो सकता है. 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article