हरियाणा: पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, BJP बना सकती है राज्यसभा उम्मीदवार

हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति के साथ नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंची थी. यहां पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में दोनों भाजपा में शामिल हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चंडीगढ़:

हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी हाल ही में अपने समर्थकों के साथ नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं थी. किरण चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की बहू और भिवानी जिले के तोशाम से विधायक थीं. उनकी बेटी श्रुति चौधरी भी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष थीं.

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने विधायक पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. जिसे मैंने स्वीकार कर लिया है. किरण चौधरी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने का फैसला आलाकमान करेगी. वहीं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस की तरफ से सदस्यता रद्द करने की याचिका पर उन्होंने कहा कि 2 बार गलत याचिका दायर की थी , उनकी याचिका पर प्रोसिडिंग चल रही है. राज्यसभा में कोई नामांकन अभी तक नहीं आया है.

"मानसून सत्र बुलाने की जरूरत नहीं"

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा अब क्योंकि विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. इसलिए मानसून सत्र बुलाए जाने की जरूरत नहीं है. बीजेपी चुनाव के लिए पूरी तरीके से तैयार है. हरियाणा में बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है. हमने जो कार्य किए हैं, उनके आधार पर हम जनता के बीच में जाएंगे. 

किरण चौधरी और श्रुति चौधरी दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने इशारों में ये आरोप लगाया था कि हरियाणा में पार्टी की राज्य इकाई को "व्यक्तिगत जागीर" के रूप में चलाया जा रहा था. माना जा रहा है उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर ये निशाना साधा था.

"ये बहुत गर्व की बात"

बीजेपी में शामिल होने पर पूर्व कांग्रेस नेता श्रुति चौधरी ने कहा था, "ये बहुत गर्व की बात है कि मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने चौधरी बंसी लाल के साथ काम किया है. हम बीजेपी से जुड़ रहे हैं ताकि हम देश और प्रदेश को मजबूती दे सकें. मैं मनोहर लाल खट्टर, नायब सिंह सैनी, तरुण चुग का इस मौके के लिए धन्यवाद करती हूं."

इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा था, "मैं किरण चौधरी और श्रुति चौधरी का बहुत-बहुत स्वागत और धन्यवाद करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के साथ मिलकर बीजेपी एक परिवार की तरह हरियाणा को मजबूत करने का काम करेगी. आपका और आपके परिवार का जो अनुभव है उससे बीजेपी और मजबूत होगी.

Advertisement

Video : Kolkata Rape-Murder Case: Supreme Court ने CBI से गुरुवार तक मांगी जांच की रिपोर्ट

Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?