पीएम नरेंद्र मोदी से कितनी गर्मजोशी से मिले हरियाणा के मंत्री अनिल विज, देखें वीडियो

अनिल विज हरियाणा में बीजेपी के काफी वरिष्ठ नेता हैं. वो अंबाला कैंट सीट से सातवीं बार विधायक चुने गए हैं. वो पिछले काफी समय से मुख्यमंत्री पद पर अपनी दावेदारी जता रहे हैं. इस बार फिर उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से ही संतोष करना पड़ा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अंबाला कैंट के विधायक अनिल विज ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है. हरियाणा के पंचकूला में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. इस दौरान वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से र्गमजोशी से हाथ मिलाते हुए नजर आए. 

यह वाकया उस समय हुआ जब अनिल विज मंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपनी सीट पर वापस लौट रहे थे. वासपी में वो मंच पर मौजूद नेताओं का अभिवादन कर रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंचते ही उन्होंने उनसे हाथ मिला. इस दौरान दोनों नेताओं में थोड़ी सी बात भी हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी मुस्कुराते हुए नजर आए. इसके बाद से वो अपनी सीट की ओर चले गए. 

Advertisement

सीएम पद पर अनिल विज का दावा

शपथ ग्रहण के मंच पर अनिल विज की इस गर्मजोशी ने इस वजह से भी लोगों का ध्यान खींचा की वो चुनाव के समय से ही मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठोक रहे थे.चुनाव के दौरान अनिल विज ने कहा था कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव जीतती है तो वह अपनी वरिष्ठता के आधार पर सीएम पद का दावा करेंगे.उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी.लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उनकी दावेदारी को दरकिनार कर दिया. अंत में उन्हें कैबिनेट मंत्री पद से ही संतोष करना पड़ा. 

Advertisement

नायब सिंह सैनी की सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ लेते अनिल विज.

अनिल विज के सुर शपथ ग्रहण से पहले ही बदल गए थे. मीडिया से मंत्री बनने के सवाल पर विज ने कहा था कि पार्टी मुझे चौकीदार बना देगी मैं वो काम भी पूरी निष्ठा के साथ करूंगा.अनिल विज है मेरा नाम." इससे पहले बुधवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले अनिल विज ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हैं. उनका कहना था कि मैं कोई दावेदार नहीं हूं.मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा. पार्टी का फैसला उन्हें स्वीकार्य होगा. बीजेपी विधायक दल की बैठक में विधायक दल के नेता के नाम पर नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव जिन दो विधायकों ने किया था, उनमें अनिल भी शामिल थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें: सीएम नायब सिंह सैनी के सामने होंगी ये चुनौतियां, बीजेपी को किन वादों पर मिली हैं 48 सीटें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: बहराइच मामले में एनकाउंटर के बाद पुलिस ने 5 को दबोचा | Sawal India Ka
Topics mentioned in this article