गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल... दिल्ली-NCR वाली हरियाणा की इन सीटों का हाल जानिए

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा का रण कौन जीतेगा? ये थोड़ी देर में साफ हो जाएगा. दिल्ली-एनसीआर की सीटों का क्या हाल है, यहां बीजेपी-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का क्या हाल है, देखिए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

H

दिल्ली:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव में कौन जीतेगा, थोड़ी देर में साफ हो जाएगा. 90 सीटों पर रिजल्ट (Haryana Election Result)  आने वाला है.पूरे देश की निगाहें इसी बात पर टिकी हैं कि हरियाणा का रण कौन जीतेगा. क्या बीजेपी तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगी या फिर कांग्रेस 10 साल का सूखा मिटाने में कामयाब हो जाएगी. वैसे कांग्रेस हरियाणा में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. ऐसी बहुत सी सीटें हैं, जहां पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है. इस बीच आपको दिल्ली-एनसीआर के आसपास वाली हरियाणा उन सीटों का हाल बताते हैं, जिन पर सबकी निगाहें चिकी हुई हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में रुझान क्‍या फिर पलटेंगे... 30 सीटों पर 1000 वोटों से भी कम का अंतर

गुड़गांव में कौन मार रहा बाजी?

गुड़गांव वह विधानसभा सीट है, जो कहने को तो हरियाणा में है, लेकिन यह दिल्ली-एनसीआर का खास हिस्सा है. इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. बीजेपी ने यहां से मुकेश शर्मा तो कांग्रेस ने मोहगित ग्रोवर को चुनावी मैदान में उतारा है. निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं. गुड़गांव सीट पर फिलहाल बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी के मुकेश शर्मा 28309 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर निर्दलीय नवीन गोयल 12607 वोटों के साथ मैदान में हैं. आम आदमी पार्टी का इस सीट पर बुरा हाल है. डॉ. निशांत आनंद काफी पीछे चल रहे हैं. बीजेपी यहां 15702 वोटों से लीडिंग पार्टी बनी हुई है. 

Advertisement

फरीदाबाद में कौन आगे, कौन पीछे?

फरीदाबाद की तीन सीटों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. फरीदाबाद सेंट्रल, साउथ और फरीदाबाद NIT पर कौन बाजी मारेगा, हर कोई जानना चाहता है. तो बता दें कि फरीदाबाद साउथ में बीजेपी उम्मीदवार विपुल गोयल बढ़त बनाए हुए हैं. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदनार लखन कुमार सिंगल को पीछे छोड़ दिा है. आम आदमी पार्टी यहां रेस से बाहर है. बीजेपी यहां 11806 वोटों से लीडिंग पार्टी बनी हुई है.साल 2014 में भी इस सीट पर विपुल गोयल जीते थे. 

Advertisement

फरीदाबाद NIT में किसको बढ़त?

फरीदाबाद NIT में भी बीजेपी आगे चल रही है. सतीश कुमार फगना ने कांग्रेस उम्मीदवार नीरज शर्मा को पीछे छोड़ दिया है.बीजेपी यहां 719 वोटों से लीडिंग पार्टी बनी हुई है. 

Advertisement

फरीदाबाद सेंट्रल में बीजेपी या कांग्रेस?

फरीदाबाद सेंट्रल में भी बीजेपी का ही परचम फिलहाल लहरा रहा है. बीजेपी उम्मीदवार दूरा राम कांग्रेस के बलवान सिंह से आगे चल रहे हैं. 7280 वोटों से बीजेपी लीड कर रही है. मतलब साफ है कि फरीदाबाद में बीजेपी 

Advertisement

पलवल में कौन आगे?

पलवल सीट पर भी बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी उम्मीदवार गौरव गौतम कांग्रेस के करण सिंह दलाल से आगे चल रहे हैं. तीसरे नंबर पर फिलहाल बीएसपी है. बीजेपी पलवल सीट पर 23021 वोटों से लीड कर रही है.

बल्लभगढ़ में क्या है बीजेपी का हाल?

बल्लभगढ़ में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी उम्मीदवार मूलचंद शर्मा कांग्रेस और निर्दलीयों को पीछे छोड़ दिया है. यहां पर मुकाबला बीजेपी और निर्दलीयों के बीच देखा जा रहा है. बीजेपी यहां पर 6582 वोटों से लीड कर रही है. 

बहादुरगढ़ में कौन जीत रहा?

बहादुरगढ़ विधानसभा सीट पर न बीजेपी और न कांग्रेस यहां पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहा है. निर्दलीय राजेश जून ने कांग्रेस के राजेंद्र सिंह जून और बीजेपी के दिनेश कौशिक को पछाड़ दिया है.  यहां बीजेपी 7926 वोटों से लीडिंग पार्टी बनी है.