गुजरात: कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद अहमदाबाद और वड़ोदरा में रात का कर्फ्यू हटाया

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद राज्य सरकार ने 25 फरवरी से अहमदाबाद और वड़ोदरा में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का फैसला लिया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा यह निर्णय लिया गया है.
अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद राज्य सरकार ने 25 फरवरी से अहमदाबाद और वड़ोदरा में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का फैसला लिया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. वर्तमान में अहमदाबाद और वड़ोदरा दो ही ऐसे शहर हैं, जहां मध्यरात्रि 12 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू है. विज्ञप्ति के मुताबिक, शुक्रवार से इन दोनों शहरों में रात में भी आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. अधिकारियों ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा यह निर्णय लिया गया है.

गुजरात और गोवा में लंबे समय बाद फिर से खुले स्कूल, कोरोना के कारण किए गए थे बंद

विज्ञप्ति के मुताबिक, नये दिशा-निर्देशों के तहत सभी तरह के धार्मिक, शैक्षणिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों के साथ ही शादी समारोह में खुली जगहों पर क्षमता से 75 फीसदी लोग शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले, गुजरात सरकार के कोविड-19 के मामले कम होने के मद्देनजर ऑनलाइन कक्षाएं बंद करने का फैसला करने के बाद राज्य में लगभग सभी स्कूल एक बार फिर खुल गए. इस दौरान, काफी समय बाद अपने सहपाठियों से मिलने पर कई छात्रों ने खुशी जाहिर की और कहा कि स्कूल में कक्षाओं में पढ़ाई करना, कंप्यूटर और मोबाइल फोन पर कक्षाएं लेने से काफी बेहतर है.

Advertisement

Gujarat School Reopening: गुजरात में 7 फरवरी से खुलेंगे 1 से 9वीं कक्षा के स्कूल, ये होगी गाइडलाइंस

स्कूल अधिकारियों ने इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया. छात्रों को शरीर का तापमान मापने के बाद ही स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी गई. कक्षाओं में भी अधिकतर छात्रों ने मास्क पहने थे.
 

Advertisement

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कोविड से जान गंवाने वालों की सही तादाद क्या है सरकार?

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article