राष्ट्रीय तलवारबाजी चैम्पियन को ट्रेन से फेंकने की जांच कराएगा रेल मंत्रालय

राष्ट्रीय तलवारबाजी चैम्पियन को ट्रेन से फेंकने की जांच कराएगा रेल मंत्रालय

लखनऊ:

रेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्तर के तलवारबाजी चैम्पियन होशियार सिंह को चलती ट्रेन से फेंके जाने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सिंह के परिवावालों ने जीआरपी के दो जवानों पर चलती ट्रेन से फेंकने का आरोप लगाया था।

इस घटना में होशियार सिंह की मौत हो गई। घटना कासगंज की है, और इसे लेकर पुलिस ने दो सिपाहियों रामविलास और राजेश समेत तीन लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

बताया गया है कि होशियार सिंह अपने परिवार के साथ एक पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी और मां को महिला कोच में बिठाया और खुद जनरल कोच में बैठ गए, लेकिन कुछ देर बाद पत्नी की तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें भी महिला कोच में जाना पड़ा, जहां मौजूद GRP (गवर्नमेंट रेलवे पुलिस) के सिपाहियों ने होशियार सिंह को वहां से जाने के लिए कहा।

इसके बाद होशियार सिंह ने उन्हें अपनी पत्नी की तबीयत खराब होने की बात बताई, लेकिन GRP जवानों ने उन्हें वहां नहीं बैठने दिया, और कथित रूप से महिला कोच में बैठने के लिए 200 रुपये मांगे। जब होशियार सिंह ने उन्हें पैसे देने से इनकार किया तो दोनों सिपाहियों ने उसके साथ हाथापाई की और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले में पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है, लेकिन परिवार का कहना है कि सिपाहियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज होना चाहिए।