डिब्रूगढ़ जेल में आज अमृतपाल से मिलेगा परिवार, वकील और SGPC के सदस्य भी होंगे साथ

अमृतपाल पर एनएसए के तहत मामला दर्ज है. इसके अतिरिक्त उसके खिलाफ हत्या, अपहरण समेत कई केस हैं. दो मामले अमृतसर के अजनाला थाने में है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह से मिलने आज उसका परिवार पहुंचेगा. वहीं अमृतपाल के साथ बंद दूसरे कैदियों के परिवार के सदस्यों की भी उनसे मुलाक़ात होगी. इस दौरान वकील और SGPC के सदस्य भी साथ होंगे. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह फ़िलहाल असम के डिब्रूगढ़ जेल में है. जहां सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि उसके परिवार वाले और उसके वकील आज उससे मुलाक़ात कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक 13 लोगों का एक दल कल शाम पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुए हैं. जिनमें अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह भी शामिल हैं. सूत्र बताते हैं कि इसके अलावा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य और वकील भी इस दल में शामिल हैं.

जेल के आइसोलेटेड सेल में रखा गया है अमृतपाल
गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के बाद असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया था. इस जेल में अमृतपाल को एक आइसोलेटेड सेल में रखा गया है. अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद अब देश की प्रमुख एजेंसियां भी उससे पूछताछ करने की तैयारी में है. मिल रही जानकारी के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिटिकल विंग (RAW) जल्द ही अमृतपाल से पूछताछ कर सकती है.

Advertisement

पंजाब में गिरफ्तार अमृतपाल सिंह को देश के दूसरे छोर पर डिब्रूगढ़ जेल क्यों भेजा गया?

बढ़ाई गई जेल की सुरक्षा
असम पुलिस ने डिब्रूगढ़ जेल समेत आसपास की सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया है. साथ ही जेल में कैदियों से मिलने आने वाले लोगों की भी सही से जांच और उनका ब्योरा रखा जा रहा है.

Advertisement

अमृतपाल पर दर्ज हैं ये मामले
बता दें कि अमृतपाल पर एनएसए के तहत मामला दर्ज है. इससे अतिरिक्त उसके खिलाफ हत्या, अपहरण समेत कई केस हैं. दो मामले अमृतसर के अजनाला थाने में हैं. दरअसल, पुलिस ने अमृतपाल के एक करीबी लवप्रीत सिंह तूफान को गिफ्तार कर लिया था. इससे नाराज होकर अमृतपाल ने 23 फरवरी को समर्थकों के साथ मिलकर हथियारों के साथ अजनाला थाने पर हमला कर दिया. पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए बैरीकेड लगाया था, लेकिन अमृतपाल के समर्थक उसे तोड़कर अंदर घुस गए और अपने साथी को छुड़ा लिया. इस दौरान छह पुलिसकर्मी घायल भी हो गए थे. इसी घटना के बाद वो पुलिस की रडार पर आ गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें:

अमृतपाल ने अकाल तख्त के जत्थेदार की सलाह पर पुलिस के सामने समर्पण किया : अकाली दल का दावा

Advertisement

असम की डिब्रूगढ़ जेल के आइसोलेटेड सेल में बंद अमृतपाल से IB और RAW करेगी पूछताछ

Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई
Topics mentioned in this article