"सिर्फ BJP का एजेंडा पूरा किया", महबूबा मुफ्ती ने पद से हटते ही रामनाथ कोविंद पर बोला हमला

आज संसद के सेंट्रल हॉल में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने भारत की नई राष्ट्रपति (President) के रूप में शपथ ली और पदभार ग्रहण किया. इसके बाद राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद निशाना साधा है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती(Mehbooba Mufti) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कोविंद पर बीजेपी (BJP) के राजनीतिक एजेंडे पर काम करने का आरोप लगाया है. मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी के एजेंड़े को पूरा करने के लिए कई बार कोविंद ने देश के संविधान को ताक पर रख कर काम किया है.   

आज सोमवार को संसद के सेंट्रल हॉल में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली और देश के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार गृहण किया. इसके बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया गया. 

देश की नई राष्ट्रपति के शपथ लेने के तुरंत बाद उनके पूर्ववर्ती राम नाथ कोविंद पर महबूबा मुफ्ती ने निशाना साधा. महबूबा ने कहा, "निवर्तमान राष्ट्रपति एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जहां भारतीय संविधान को पंद्रहवीं बार कुचला गया था. चाहे वह अनुच्छेद 370, सीएए को खत्म करना हो या अल्पसंख्यकों और दलितों को बेधड़क निशाना बनाना हो, उन्होंने भारतीय संविधान की कीमत पर बाजेपी के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया." 

कोविंद के बचाव में उतरे किरेन रिजिजू 
केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने महबूबा की टिप्पणियों को खारिज किया है. रिजिजू ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "हमें गलत तरीके से दिए गए हर किसी के बयान को महत्व नहीं देना चाहिए.

मुफ्ती ने अपने ट्विट में क्या लिखा
मुफ्ती ने अपने ट्विट में लिखा, "निवर्तमान राष्ट्रपति अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जहां भारतीय संविधान को पंद्रहवीं बार कुचला गया था. चाहे वह अनुच्छेद 370, सीएए को खत्म करना हो या अल्पसंख्यकों और दलितों को बेधड़क निशाना बनाना हो, उन्होंने भारतीय संविधान की कीमत पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया. "

Advertisement

महबूबा मुफ्ती के बयान पर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्विट किया, "वह निवर्तमान राष्ट्रपति को नीचा दिखा रही हैं. यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि उनका ट्रैक रिकॉर्ड हमेशा से ऐसा ही रहा है. अनुच्छेद 370 और 35A को हटाना कश्मीरियों की लंबे समय से मांग थी"

Advertisement

ये भी पढ़ें: 

'आरे' जंगल में पेड़ काटने की तस्‍वीरें आई सामने, 2 एक्टिविस्‍ट को हिरासत में लेने की खबर

Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: America और Europe करेगा यूक्रेन की मदद, देगा 50 बिलियन डॉलर का लोन
Topics mentioned in this article