जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 2 आतंकी ढेर, 24 घंटे में दूसरी मुठभेड़

मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था.
बारामूला:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वनिगम पयीन क्रीरी (Wanigam Payeen Kreeri) इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई. सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने बलों के एक दल पर गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई की गई.

यह दोनों आतंकी लश्कर ए तैय्यबा से जुड़े हुए थे. इनकी पहचान शाकिर मजीद नजर और हनान अहमद शाह के रूप में हुई है. दोनों दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रहने वाले थे. करीब एक महीना पहले ही ये आतंकी संगठन में शामिल हुए थे.

मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. घाटी में पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है. 

कुपवाड़ा जिले में कल हुई थी मुठभेड़

कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि मुठभेड़ उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पिचनाद माछिल इलाके के निकट हुई थी. श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मौसावी ने बताया कि कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने खुफिया जानकारी मुहैया कराई थी कि नियंत्रण रेखा के पार से माछिल सेक्टर की ओर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश हो सकती है. इसके बाद सोमवार से ही जवानों को सतर्क कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें :-
Delhi Weather: बारिश ने मई में करवाया ठंड का एहसास, दिल्ली के कुछ हिस्सों में छाई कोहरे की चादर
"सरकार मेरे सारे मेडल वापस ले लें": NDTV से बात करते हुए भावुक हुए पहलवान बजरंग पूनिया

भीषण गोलीबारी हुई और दो आतंकवादी मारे गए. घटनास्थल से दोनों आतंकवादियों के शव, दो एके रायफल,छह एके-47 मैग्जीन, 159 एके-47 गोलियां, दो हथगोले, खाने का सामान, पाकिस्तानी सिगरेट, और 660 रुपये पाकिस्तानी मुद्रा बरामद हुई थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Wankhede Stadium जा रही T20 World Cup विजेता टीम का ये Video Viral हो गया