शख्स ने नशे में ट्रेन की बर्थ पर किया पेशाब, नीचे वाली सीट पर बच्‍चे के साथ यात्रा कर रही थी महिला

दिल्‍ली से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही गोंडवाना एक्‍सप्रेस में एक शख्‍स द्वारा बर्थ पर पेशाब करने का मामला सामने आया है. यह पेशाब अपने सात साल के बच्‍चे के साथ यात्रा कर रही एक महिला पर गिरा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
तुरंत शिकायत के बावजूद आरपीएफ की ओर से पर्याप्‍त प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली. (प्रतीकात्‍मक)
नई दिल्ली:

दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन स्‍टेशन से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही गोंडवाना एक्‍सप्रेस (Gondwana Express) में यात्रा कर रही एक महिला के साथ शर्मनाक घटना सामने आई है. महिला ने आरोप लगाया है कि एक शख्‍स ने ट्रेन की बर्थ पर पेशाब कर दिया, जो सोते समय उसके ऊपर गिरा. यात्रा के दौरान महिला के साथ उसका सात साल का बच्‍चा भी था. महिला ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाया है. साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय और रेल मंत्री से मामले में हस्‍तक्षेप की अपील की है. 

मामले के मुताबिक, ट्रेन के बी-9 कोच में बर्थ नंबर 24 पर सेना के एक जवान ने कथित नशे में बर्थ पर ही पेशाब कर दिया. नीचे की बर्थ नंबर 23 पर बैठी महिला पर पेशाब गिरा. छत्तीसगढ़ की रहने वाली महिला ने इस बारे में तुरंत अपने पति हिमाचल सिंह को सूचित किया, जिन्होंने रेलवे हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई. 

आरोपी जवान के खिलाफ नहीं की गई कार्रवाई

इस मामले की तुरंत शिकायत के बावजूद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की ओर से पर्याप्‍त प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आरपीएफ कर्मियों ने शिकायत पर ध्यान दिया, तस्वीरें लीं और बिना कोई कार्रवाई किए चले गए. ट्रेन जब झांसी पहुंची तो आरपीएफ, राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और एमसीएओ कर्मियों की संयुक्त टीम ललितपुर में आगे की कार्रवाई का वादा करते हुए ट्रेन में चढ़ गई. हालांकि आरोपी के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई किए बिना ट्रेन ने अपनी यात्रा जारी रखी. 

Advertisement

इसलिए नहीं की गई आरोपी के खिलाफ कार्रवाई

आरपीएफ प्रभारी संजय आर्य ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी वास्तव में नशे में था और उसकी पैंट गीली थी. हालांकि आर्य ने कार्रवाई नहीं करने का बचाव करते हुए कहा कि जब आरपीएफ पहुंची तो शिकायतकर्ता महिला बी-9 कोच की सीट नंबर 23 पर नहीं थी. नतीजतन आरोपी को ट्रेन से नहीं उतारा गया.

ये भी पढ़ें :

* 1 जुलाई से मैजेंटा लाइन होगी ड्राइवरलेस, जानें बिना ड्राइवर कैसे चलती है दिल्ली मेट्रो
* सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में अफवाह फैलने से हादसा, 3 यात्रियों की मौत और कई घायल
* रोड साइड इमरजेंसी के दौरान मेडिकल हेल्प देने के लिए तैयार किए गए जोमैटो के डिलिवरी पार्टनर्स, ऐसा कर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार