1 year ago
नई दिल्ली:

मानसून सत्र के दौरान आज दिल्ली सेवा बिल पर संसद में चर्चा हो रही है. चर्चा के बाद इस पर वोटिंग होगी.  बता दें कि बुधवार को भी इस बिल को लेकर दोनों ही सदन में चर्चा होनी थी, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था.सांसदों के बर्ताव से नाराज़ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला 2 बजे सदन में आने को तैयार हुए. वो आज सुबह 11 बजे कार्यवाही शुरू होते वक्त सदन में नहीं आए थे. उनका कहना था कि सांसद सदन की मर्यादा का पालन नहीं कर रहे हैं.  दिल्ली सेवा बिल के लिए बीजेपी ने अपने लोकसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है और आज सदन में मौजूद रहने को कहा है. इस बिल को मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया था. दिल्ली सेवा बिल पर सरकार को YSR कांग्रेस, BJD और TDP का भी समर्थन मिल चुका है.

LIVE UPDATES : 

Aug 03, 2023 14:19 (IST)
दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में चर्चा जारी
दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में चर्चा जारी है. इससे पहले सदन में गतिरोध खत्म करने के लिए पीयूष गोयल ने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी.
Aug 03, 2023 14:03 (IST)
संसद के दोनों सदनों में फिर शुरू हुई कार्यवाही
संसद के दोनों ही सदनों में दोपहर दो बजे के बाद एक बार फिर कार्यवाही शुरू कर दी गई है. दोनों ही सदनों में विपक्षी सांसदों का हंगामा अभी भी जारी है. 
Aug 03, 2023 12:53 (IST)
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे से मिले पीयूष गोयल और प्रल्हाद जोशी
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रल्हाद जोशी ने की मुलाकात. कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान संसद में बीते कई दिनों से चल रहे गतिरोध पर चर्चा हुई. 
Aug 03, 2023 12:34 (IST)
मणिपुर हिंसा को लेकर लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित
मणिपुर हिंसा को लेकर लोकसभा में गुरुवार को भी हंगामा जारी रहा. विपक्षी दलों ने मणिपुर हिंसा को लेकर सरकार से जवाब मांगा और जमकर शोर भी मचाया. सदन में हो रहे हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 
Aug 03, 2023 12:13 (IST)
लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर दोपहर दो बजे होगी चर्चा
लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर आज दोपहर दो बजे चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार इस बिल पर पहले 12 बजे चर्चा होनी थी लेकिन अब यह चर्चा आगे बढ़ा दी गई है. 
Aug 03, 2023 12:12 (IST)
दिल्ली सेवा बिल पर दोपहर दो बजे शुरू होगी चर्चा
दिल्ली सेवा बिल पर लोकसभा में दोपहर दो बजे से चर्चा शुरू होगी. गुरुवार को संसद की कार्यवाही के दौरान लोकसभा में सभापति ओम बिरला अपने आसन पर नहीं आए. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष का आसन के प्रति रवैया ऐसा ही रहा तो वो वहां नहीं आएंगे. 
Advertisement
Aug 03, 2023 09:52 (IST)
दिल्ली सेवा बिल पर आज चर्चा संभव
दिल्ली सेवा बिल को लोकसभा में पेश किया जा चुका है. आज इस बिल पर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है.
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी