"कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं": दिल्ली LG ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाते हुए कहा कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर अशिक्षित ही रह जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच खींचतान कोई नई बात नहीं है. अक्सर दोनों किसी न किसी मसले पर एक-दूजे पर निशाना साधते ही रहते हैं. इस बार उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आप नेता और दिल्ली सीएम पर फिर से हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं, डिग्रियां सिर्फ पढ़ाई के खर्च की रशीद होती है.

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाना बनाते हुए कहा कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर अशिक्षित ही रह जाते हैं. दरअसल, उपराज्यपाल से सवाल पूछा गया था कि आम आदमी पार्टी लगातार प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर सवाल खड़े कर रही है. इस सवाल के जवाब में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा, 'हां मैंने भी सुना है कि माननीय जी ने विधानसभा सभा में कुछ बातें कहीं हैं, अपनी डिग्री पर कभी किसी को गुमान नहीं करना चाहिए, डिग्रियां तो पढ़ाई के खर्च की रसीदें होती हैं, शिक्षा वहीं है जो इंसान का ज्ञान दर्शाता है.  इन दिनों जो हमने व्यवहार देखा है, एक बात और साबित होती है कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं.'

Advertisement

इसी के साथ एलजी ने कहा कि  30 जून तक दिल्ली में साफ हो जाएगी यमुना, हमारे काम का क्रेडिट अगर कोई मंत्री लेना चाहे तो मुझे कोई आपत्ति नहीं. यमुना सफ़ाई की प्रक्रिया तेज गति से चल रही है. नजफगढ़ ड्रेन को साफ़ कर रहे हैं, 15-16 ड्रेन को ठीक भी कर दिया गया है. मुझे अब पूरा यक़ीन है कि 30 जून तक का जो टारगेट हमने रखा है, उस समय तक दिल्ली में यमुना के 22 किमी स्ट्रेच को साफ़ कर देंगे. यमुना के किनारे जो गंदगी थी, उसे भी साफ़ करने का काम मिशन मोड में चल रहा है. क़ुदसिया घाट को हमने 15 दिन में साफ़ कर दिया.

Advertisement

दिल्ली एलजी ने कहा कि सरकार का कोई मंत्री अगर क्रेडिट लेना चाहते हैं तो हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं है. यहां हम जो काम कर रहे हैं, वो क्रेडिट डेबिट के लिए नहीं कर रहे हैं. हम दिल्ली की जनता को एक अच्छा वातावरण दे सके, स्वच्छ यमुना दे सकें इसकी कोशिश है. यमुना की तो माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी 28 साल तक मॉनिटरिंग की है. मैं चाहता हूं कि सब लोग मिलकर काम करें और यमुना को साफ़ करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें : Coronavirus : भारत में कोरोना के 5,357 नए मामले दर्ज, रिकवरी रेट 98.74 फीसदी

ये भी पढ़ें : सचिन पायलट ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, भ्रष्टाचार के खिलाफ करेंगे एक दिन का अनशन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?