दिल्ली : जगतपुरी में युवक ने मांझे से घायल छात्र की जान बचाई, पुलिस ने किया सम्मानित 

डीसीपी शाहदरा आर सत्यसुन्दरम के मुताबिक 7 जुलाई की शाम 18:49 बजे किसी ने कॉल कर बताया कि जगतपुरी इलाके में अभिनव नाम का लड़का पतंग के मांझे की चपेट में आने से घायल हो गया है.

दिल्ली : जगतपुरी में युवक ने मांझे से घायल छात्र की जान बचाई, पुलिस ने किया सम्मानित 

पुलिस ने मांझे से घायल अभिनव की जान बचाने वाले दानिश को सम्मानित किया गया. 

नई दिल्ली:

दिल्ली के जगतपुरी (Jagatpuri )  इलाके में एमबीए की तैयारी कर रहा एक छात्र पतंग के मांझे (Kite String) की चपेट में आने से घायल हो गया था, वहां से गुजर रहे दानिश ने इंसानियत की मिसाल कायम करते हुए समय रहते घायल शख्स को 10 मिनट के अंदर अस्पताल (Hospital) पहुँचाया और उसकी जान बचा ली. दानिश अमेज़न में जापानी भाषा के ट्रांसलेटर के तौर पर नौकरी करते हैं.  डीसीपी शाहदरा आर सत्यसुन्दरम के मुताबिक 7 जुलाई की शाम 18:49 बजे किसी ने कॉल कर बताया कि जगतपुरी इलाके में अभिनव नाम का लड़का पतंग के मांझे की चपेट में आने से घायल हो गया है और उसे मैक्स पटपड़गंज अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. पुलिस मौके पर पहुँची तो वहां पर एक बाइक पड़ी हुई मिली और ज़मीन पर खून के धब्बे दिखाई दिए.

जांच में पता चला कि चश्मदीद दानिश ने समय रहते अभिनव को ही ऑटो से अस्पताल पहुँचा दिया.  उन्हों ऑपेरशन के बाद अभिनव की हालत स्थिर है. अभिनव को ऑटो में ले जाते वक्त दानिश के कपड़े भी खून से सन गए थे. दानिश जगतपुरी के ही रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक 22 साल केअभिनव फरीदाबाद के एक कॉलेज से बीकॉम कर रहे हैं और कनॉट प्लेस की एक कोचिंग से एमबीए की तैयारी कर रहे हैं. वो घटना के वक्त कनॉट प्लेस से जगतपुरी अपनी बहन के घर जा रहे थे. अभिनव दिल्ली के बदरपुर इलाके में रहते हैं. पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर जांच में लगी है. वहीं ने अभिनव की जान बचाने वाले दानिश को सम्मानित किया गया है. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NOIDA: बीजेपी नेता के खिलाफ सख्त एक्शन, अवैध निर्माण गिराने पहुंचा बुलडोजर