चक्रवात 'मिचौंग' को लेकर राज्य सरकारों के निरंतर संपर्क में हूं : PM मोदी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हवा का कम दबाव का क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' में तब्दील हो गया. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
P
नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि वह चक्रवात 'मिचौंग' (Cyclone Michaung) को लेकर देश के पूर्वी तटीय राज्यों की सरकारों के साथ निरंतर संपर्क में हैं. मोदी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने का भी आग्रह किया. प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यालय में चुनावी जीत पर अपने संबोधन के दौरान कहा,''चक्रवात 'मिचौंग' पूर्वी तटीय क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है. केंद्र सरकार निरंतर राज्य सरकारों के संपर्क में है और उनकी मदद कर रही है.''

उन्होंने कहा, ''मैं तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और विशेष रूप से आंध्र प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्यों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने का आग्रह करता हूं.''

उन्होंने कहा कि देश के पूर्वी तट पर चक्रवात की स्थिति की निगरानी करने में व्यस्त रहने के कारण वह चुनाव परिणामों पर नजर नहीं रख सके.

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे पहले दिन में चक्रवात ‘मिचौंग' से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. 

Advertisement

उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि राज्य को हरसंभव मदद दी जाए. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हवा का कम दबाव का क्षेत्र रविवार को चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' में तब्दील हो गया. 

Advertisement

यह उत्तर की ओर बढ़ेगा तथा दक्षिण आंध्रप्रदेश के तट के समानांतर आगे बढ़ते हुए पांच दिसंबर को पूर्वाह्न नेल्लोर एवं मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंधप्रदेश तट को पार करेगा. इस चक्रवाती तूफान के कारण 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लेकर 110 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति से हवा बह सकती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* MP की जनता के दिल में बसते हैं PM मोदी, कहीं नहीं थी सत्ता विरोधी लहर : BJP की जीत पर शिवराज चौहान
* विधानसभा चुनाव में BJP की 'हैट्रिक', तेलंगाना में KCR सत्ता से बाहर; कांग्रेस का कब्जा
* "सनातन धर्म पर हमले ..." 3 राज्यों में BJP की जीत पर पूर्व क्रिकेटर ने विपक्षी दल पर किया हमला, PM Modi को दी बधाई

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!
Topics mentioned in this article