तमिलनाडु सरकार के विज्ञापन में चीन का झंडा, PM मोदी बोले- DMK को बर्दाश्त नहीं भारत की तरक्की

DMK सरकार के पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने स्थानीय अखबारों में एक ऐड जारी किया. एड में रॉकेट पर चीन का झंडा लगा था. इसे लेकर PM मोदी ने DMK पर निशाना साधा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चेन्नई:

तमिलनाडु की द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) सरकार के एड में चीन के झंडे के इस्तेमाल से सियासत तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन बुधवार को कुलाशेखरपट्‌टीनम में ISRO के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की नींव रखी. इस प्रोजेक्ट को लेकर राज्य की DMK सरकार के पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने स्थानीय अखबारों में एक ऐड जारी किया. एड में रॉकेट पर चीन का झंडा लगा था. इसे लेकर PM मोदी ने DMK पर निशाना साधा है. PM ने कहा कि DMK को भारत की तरक्की बर्दाश्त नहीं है. हालांकि, DMK की वरिष्ठ नेता कनिमोई ने एड में चीनी झंडे के इस्तेमाल को मानवीय भूल करार दिया है. 

स्टालिन ने अपने बेटे को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों को ‘अफवाह' बताया

PM मोदी ने तिरुनेलवेली में रैली को संबोधित करते हुए कहा- "DMK सरकार भारत की तरक्की बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. वे ISRO लॉन्च पैड का क्रेडिट लेने के लिए अखबार के एड में भी चीन का स्टिकर चिपका रहे हैं." प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि DMK अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. वे विज्ञापन देते हैं और इसमें भारत की अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं. वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को सामने नहीं रखना चाहते थे.

Advertisement

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने DMK के अखबार में छपे विज्ञापन का कटिंग शेयर किया. उन्होंने लिखा- "DMK सरकार का चीन के प्रति प्रेम कम नहीं हुआ. इन लोगों ने हमारे देश की संप्रभुता को दरकिनार किया है. आज का विज्ञापन इसका उदाहरण है."

Advertisement

DMK सांसद के केंद्रीय मंत्री को 'अयोग्य' बताने पर संसद में हंगामा, BJP ने कहा- "ये दलित का अपमान"

DMK कुलसेकरापतिनम में ISRO के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से स्टिकर चिपकाने के लिए बेताब है. DMK ही वह पार्टी है जिसके कारण सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र आज आंध्र प्रदेश में है, न कि तमिलनाडु में. 

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुलाशेखरपट्‌टीनम में ISRO के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी. इसे 986 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. यहां से हर साल 24 लॉन्चिंग की जाएगी. कॉम्प्लेक्स में 35 फैसिलिटी और एक मोबाइल लॉन्च स्ट्रक्चर शामिल है.
 

Advertisement

कांग्रेस ने INDIA गठबंधन में सीट बंटवारे पर शुरू की बातचीत, दिल्ली-पंजाब को लेकर सोमवार को AAP के साथ बैठक

Featured Video Of The Day
Anti Naxal Operation: Narayanpur-Dantewada Border पर नक्सलियों का सफाया, शाह-साय के बीच हुई ये बात
Topics mentioned in this article