"रेत माफिया हैं चरनजीत चन्नी": आप ने सीएम के विधानसभा क्षेत्र में मुआयना कर लगाए आरोप

आप नेता राघव चड्ढा (AAP leader Raghav Chadha) ने चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में मौके पर जाकर मुआयना करने के बाद आरोप लगाया कि 800 से 1000 ट्रकों में बालू भरी हुई थी और उन्हें खनन स्थल से ले जाया जा रहा था. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
आप नेता राघव चड्ढा ने पंजाब सीएम चरनजीत चन्नी के गृह क्षेत्र में अवैध बालू खनन का आरोप लगाया
चंडीगढ़:

विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है. आप ने पंजाब के सीएम चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पर रेत माफिया (Sand Mafia) होने का आरोप लगाया है. आप नेता राघव चड्ढा (AAP leader Raghav Chadha) ने चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में मौके पर जाकर मुआयना करने के बाद आरोप लगाया कि 800 से 1000 ट्रकों में बालू भरी हुई थी और उन्हें खनन स्थल से ले जाया जा रहा था. 

आप ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे अवैध रेत खनन हो रहा है. आप नेता ने एक वीडियो जारी करते हुए ये दावा किया है. इसमें चमकौर साहिब के जिंदापुर गांव में नदी के किनारे को दिखाया गया है. यह मुख्यमंत्री चन्नी (Punjab CM) का विधानसभा क्षेत्र है.

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि जेसीबी मशीनों के जरिये ट्रकों पर बालू लादी जा रही है. चड्ढा ने वहीं पर रिपोर्टर से बातचीत करते हुए कहा कि चरनजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र में अवैध बालू खनन का पर्दाफाश हुआ है. यह सबसे बड़ा खुलासा है, जो पंजाब की राजनीति में भूचाल ला देगा.

आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा, “हम जिंदापुर गांव में हैं, जो चमकौर साहिब में मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है. यहां खुले तौर पर अवैध बालू खनन किया जा रहा है. बालू को अवैध रूप से ट्रकों में ले जाया जा रहा है” चड्ढा ने कहा कि जब चन्नी मुख्यमंत्री बने थे, तब उन्होंने कहा था कि बालू माफिया से जुड़े लोगों को उनके पास नहीं आना चाहिए. लेकिन यहां हम देख सकते हैं कि यह माफिया सत्तारूढ़ दल के संरक्षण का फायदा उठा रहा है. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि 800 से एक हजार ट्रक, जिन्हें टिपर कहा जाता है, बालू से भरकर राज्य से बाहर ले जाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री की नाक के नीचे और उनके निर्वाचन क्षेत्र में यह अवैध गतिविधि चल रही है.चड्ढा ने दावा किया कि चन्नी के होर्डिंग देखे जा सकते है, जिसमें उनकी सरकार द्वारा राज्य में कई माफिया को रोकने का उल्लेख है.

Advertisement

सच्चाई यह है कि उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है इसलिए उनके दावे खोखले हैं. एक अन्य दावा कि लोगों को पांच रुपये प्रति घन फुट के हिसाब से बालू दिया जा रहा है, भी झूठा है. आम आदमी पार्टी जानना चाहती है कि पंजाब में ऐसी कितनी जगह है जहां अवैध खनन हो रहा है। चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को इसका जवाब देना चाहिए.

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला