पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल के साथ गठबंधन नहीं

Lok Sabha Polls 2024: पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक वीडिया संदेश में कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब के लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

B

चंडीगढ़:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पार्टी प्रदेश इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घोषणा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीजेपी में संसदीय चुनाव के लिए फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों के बीच की गई है. पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान सात चरणों के चुनाव के अंतिम चरण में, एक जून को होगा. जाखड़ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘बीजेपी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है.'' बीजेपी ने लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले ‘फीडबैक' के बाद यह फैसला लिया है.

उन्होंने कहा, ये फैसला पार्टी ने लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं, पंजाब के किसानी की राय पर लिया है. पंजाब के व्यापारी, मजदूर, पंजाब का पिछड़ा वर्ग सभी के उज्जवल भविष्य के लिए ये फैसला लिया गया है. 

Advertisement

जाखड़ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा द्वारा किए काम किसी से छिपे नहीं हैं.'' बीजेपी नेता ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी गई है.

Advertisement

अकाली दल ने इस शुक्रवार को अपनी कोर कमेटी की बैठक के बाद अकेले चुनाव लड़ने की अपनी योजना का संकेत दे दिया था.

Advertisement

कांग्रेस ने 2019 में पंजाब की 13 लोकसभा सीट में से आठ पर जीत हासिल की थी. शिअद और बीजेपी ने तब गठबंधन में चुनाव लड़ते हुए दो-दो सीट जीती थीं.

Advertisement

‘आप' ने पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीट जीतकर जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अब उसकी नजर ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने पर है. बता दें INDIA सहयोगी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ चुनाव लड़ने वाले हैं

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 : नहीं जारी हुई शिवसेना (UBT) की पहली सूची, अब भी तीन सीटों पर फंस रहा पेंच