पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर BJP-TMC आमने-सामने, तृणमूल के वीडियो का भाजपा ने ऐसे दिया जवाब

बीजेपी ने राज्य सरकार और टीएमसी पर लगाया आरोप. कहा - ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने सामने
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में रामनवमी और उसके बाद हुई हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच राजनीतिक बयानबाजी और घटनाओं को लेकर साक्ष्य सामने लाने का दौर जारी है. रामनवमी के दिन हावड़ा में हुई हिंसा को लेकर टीएमसी ने पहले एक वीडियो साझा करके बीजेपी पर आरोप लगाया था. अब उसके जवाब में बंगाल बीजेपी ने भी एक वीडियो साझा किया है. इसे लेकर बीजेपी द्वारा एक ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में ड्रोन शॉर्ट्स साझा करते हुए कहा गया है कि जो वीडियो टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी द्वारा जारी किया गया है वो हावड़ा का है ही नहीं. 


बीजेपी द्वारा किए गए इस ट्वीट में लिखा गया है कि विश्व हिन्दू परिषद ने हावड़ा शोभायात्रा का आयोजन किया था, ने एक वीडियो साझा करते हुए आरोप लगाया है कि टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी जिस वीडियो को हावड़ा का बता रहे हैं वो वहां का है ही नहीं. वो हिंदुओं को बदनाम कर रहे हैं जो गलत है. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए और ऐसा करना गैरकानूनी  है.

Advertisement

बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि वीडियो में रामनवमी की रैली में बंदूक लिए हुए लोगों को दिखाया गया है. बीजेपी पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़का रही है. अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि एक अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है. वह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री से मिलता है और फिर कोलकाता लौटता है. वह अगले दिन एक सार्वजनिक बैठक करता है और कहता है 'कल टीवी देखें'. अगले दिन दंगे होते हैं. आप क्रोनोलॉजी समझिए.

Advertisement

गृह मंत्री पर भी साधा था निशाना
अभिषेक बनर्जी ने बंगाल के बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी की अमित शाह से मुलाकात और अमित शाह के जाने-माने 'क्रोनोलॉजी समझिए' वाले कमेंट पर तंज कसते हुए ये बातें कही थीं.  अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से हिंसा के मामलों की जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. क्योंकि ये पार्टी राज्य में जांच से बचना चाहती है. वे जानते हैं कि अगर यहां जांच हुई तो वे पकड़े जाएंगे."

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

पश्चिम बंगाल : हुगली में शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हुए पथराव में BJP विधायक घायल

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा का जिम्मेदार कौन? TMC-BJP दोनों ने दिया 'सबूत'

हावड़ा हिंसा मामला : गृहमंत्री अमित शाह ने की राज्यपाल से बात, प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे गवर्नर

Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी Kyiv समेत कई शहरों पर रूस का बड़ा हमला | NDTV India
Topics mentioned in this article