क्या हो रहा है बिहार में? अररिया के बाद अब सिवान में गिरा पुल, कोई हताहत नहीं

पुल गिरने से अब लोगों को पास के गांव में जाने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी. जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भी बना हुआ है. आक्रोशित लोगों ने मांग की है की पुल गिरने की जांच की जाए और जल्द से जल्द दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सिवान:

बिहार के सीवान में गंडक नहर पर बना हुआ एक पुल अचानक गिर गया. पुल गिरने से अचानक आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया. पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया. इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुल ध्वस्त होने का लाइव वीडियो भी सामने आया है. घटना दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत की है. बताया जा रहा है कि पुल काफी पुराना था और बीते वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने में लापरवाही बरती गई. जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा. पुल का पिलर धंसने लगा.

पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है. गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था. इस पुल के सहारे हजारों लोग इस पार से उस पार जाते थे. लेकिन अब लोगों को पास के गांव में जाने के लिए भी काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी. जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भी बना हुआ है. आक्रोशित लोगों ने मांग की है की पुल गिरने की जांच की जाए और जल्द से जल्द दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाए.

अरिया में भी गिरा था पुल

बिहार के अररिया जिले में हाल ही में बकरा नदी पर बना पुल धंस गया था. 12 करोड़ से निर्मित इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. पुल के दो से तीन पिलर नदी में धंस गए और पुल गिर गया. यह पुल सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाला था.

Advertisement

बताया जाता है कि स्थानीय भाजपा विधायक विजय कुमार मंडल ने पुल निर्माण के लिए काफी प्रयास किए थे. पुल गिरने की सूचना पर वह भी घटनास्थल पहुंच गए. उन्होंने आईएएनएस को बताया था कि यह पुल पूरी तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. यह पुल दो प्रखंडों को सीधे जोड़ने का माध्यम बनता, लेकिन उद्घाटन के पहले ही नदी में समा गया. ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा यह पुल बनाया गया था. जमीन पर ही पिलर गाड़कर तैयार किया गया था. एप्रोच रोड भी अभी नहीं बना था.

Advertisement

Video : उपचुनाव के लिए नामांकन खत्म, इन 17 उम्मीदवारों ने भरे नॉमिनेशन फॉर्म

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया