दिल्ली विश्वविद्यालय और अंबेडकर यूनिवर्सिटी में बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री दिखाने का ऐलान, पुलिस सतर्क

पुलिस के सूत्रों का कहना है इस तरह की स्क्रीनिंग की इजाजत यूनिवर्सिटी ने नहीं दी है और दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा है. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बात की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और अंबेडकर यूनिवर्सिटी में भी बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग कॉल की गई है. (सांकेतिक फोटो)
नई दिल्ली:

हैदराबाद विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को 2002 के गुजरात दंगों पर आधारित बीबीसी के विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और अंबेडकर यूनिवर्सिटी में भी बीबीसी की विवादित डाक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग कॉल की गई है. दोनों ही विश्वविद्यालय नार्थ डिस्ट्रिक्ट में पड़ते हैं. 

पुलिस के सूत्रों का कहना है इस तरह की स्क्रीनिंग की इजाजत यूनिवर्सिटी ने नहीं दी है और दिल्ली पुलिस से भी संपर्क साधा है. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बात की जा रही है. हो सकता है कि स्टूडेंट्स खुद ही कॉल वापिस ले लें, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की भारी तैनाती की जाएगी, अगर स्टूडेंट्स जमा होते हैं तो उसी हिसाब से कार्यवाही की जाएगी.

केरल में भी बृहस्पतिवार को कांग्रेस इकाई ने राजधानी तिरुवनंतपुरम में पीएम नरेंद्र मोदी पर केंद्रित विवादित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की.  इसी मामले को लेकर कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और केरल के पूर्व सीएम एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी (Anil K Antony) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी BBC की डॉक्‍यूमेंट्री को लेकर ऐतराज जताए जाने के बाद उनपर ट्वीट हटाए जाने को लेकर दबाव बनाया गया.

यह भी पढ़ें-
महाकाल लोक में श्रद्धालुओं के बीच मारपीट का वीडियो वायरल, लोग बता रहे-"छवि खराब करने वाला"
नेपाल विमान हादसा : सिंगापुर में ब्लैक बॉक्स की जांच होगी, हादसे में 72 लोगों की हुई थी मौत 
हैदराबाद विश्वविद्यालय : एसएफआई ने विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री तो एबीवीपी ने दिखाई ‘द कश्मीर फाइल्स'

Featured Video Of The Day
अर्शदीप सिंह : वर्ल्ड कप जीत कर बहुत खुश हूं, खुशी बयां नहीं कर सकता | EXCLUSIVE