"UP की हालत देखें, इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बनती", योगी कैबिनेट के 'पृथ्वीराज' देखने पर बोले अखिलेश

योगी कैबिनेट के लिए 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म का विशेष प्रदर्शन यूपी के लोक भवन में किया गया था. शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर (देहात) के दौरे पर आ रहे हैं और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कानपुर में रहने की वजह से योगी फिल्म देखने देर से पहुंचे थे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) देखी. इस दौरान उनके साथ फिल्म के अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) भी उनके साथ थी. फिल्म देखने के बाद सीएम योगी ने कहा कि यूपी में यह फिल्म कर मुक्त की जाएगी. इस पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है.

अखिलेश यादव ने लिखा, "लोकभवन में सपा सरकार के बनाए ‘आधुनिक' ऑडिटोरियम में भाजपा सरकार की कैबिनेट ‘ऐतिहासिक' फ़िल्म देख रही है. वैसे फ़िल्म पीछे बैठकर देखी जाए तो और भी अच्छी दिखती है और मुफ़्त के बजाय टिकट लेकर भी, क्योंकि इससे राज्य के राजस्व का नुक़सान नहीं होता."

वहीं एक अन्य ट्वीट कर अखिलेश यादव ने कहा, "ऐतिहासिक फ़िल्म देखने के बाद कैबिनेट से आग्रह है कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान हालत भी देखें. इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती."

'Samrat Prithviraj' उत्तर प्रदेश में की गई टैक्स फ्री, CM योगी आदित्यनाथ ने पूरे कैबिनेट के साथ देखी फिल्म

बता दें कि योगी कैबिनेट के लिए 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म का विशेष प्रदर्शन यूपी के लोक भवन में किया गया था. शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर (देहात) के दौरे पर आ रहे हैं और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कानपुर में रहने की वजह से योगी फिल्म देखने देर से पहुंचे थे.

Advertisement

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी पत्नी सोनल और बेटे जय शाह के साथ बुधवार को दिल्ली में 'सम्राट पृथ्वीराज' की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए थे. मूवी देखने के बाद उन्होंने पीरियड ड्रामा के कलाकारों और क्रू की जमकर तारीफ की.

सम्राट पृथ्वीराज' के राजपूत या गुर्जर होने का सवाल दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा, निर्माता ने दी सफाई

उन्होंने कहा था कि इतिहास के एक छात्र के रूप में, उन्होंने न केवल फिल्म को देखने का आनंद लिया, जिसमें भारत के सांस्कृतिक युद्धों को दर्शाया गया है, बल्कि भारतीयों को जिस तरह से इस सिनेमा में दिखाया गया है, वो उसमें खो गए. अमित शाह ने कहा कि 13 साल बाद वे अपने परिवार के साथ थिएटर में फिल्म देख रहे थे. ये उनके परिवार के लिए एक बहुत खुशी का पल था.

Advertisement

अमित शाह ने कहा कि फिल्म वास्तव में महिलाओं का सम्मान करने और उन्हें सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है. फिल्म ने राजनीतिक शक्ति और पसंद की स्वतंत्रता के बारे में एक बहुत ही मजबूत संदेश दिया, जिसका आनंद मध्यकालीन युग में महिलाओं को मिलता था.

सम्राट पृथ्वीराज की सफलता के लिए बाबा विश्वनाथ की शरण में काशी पहुंचे अक्षय कुमार, पूजा का थाल हाथ में लेकर लिखा- हर हर महादेव

Advertisement

'पृथ्वीराज चौहान के बारे में किताब में केवल दो-तीन लाइनें लिखी हैं...' : अभिनेता अक्षय कुमार बोले

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!