"भाजपाई न्यायालय में विश्वास नहीं करते", असद के एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद का यूपी पुलिस ने गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया. दोनों उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड थे.

Advertisement
Read Time: 24 mins

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान हटाना चाहती है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर (Asad Encounter) कर दिया है. असद के एनकाउंटर की घटना को लेकर विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. मध्यप्रदेश में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि फिल्मी डायलॉग मिट्टी में मिला देंगे पर काम चल रहा है. इन्हें संविधान पर भरोसा नहीं है.अधिकारियों पर दबाव बनाकर फेक एनकाउंटर हो रहे हैं. वहीं एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं. आज के हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए. सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है. भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है.

वहीं उमेश पाल की मां ने यूपी एसटीएफ द्वारा किए गए कार्रवाई का स्वागत किया है. वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा है कि यह मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है. 

Advertisement
Advertisement

सीएम योगी आदित्यानाथ ने की एसटीएफ की तारीफ

पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उनके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की. सीएम योगी ने यूपी एसटीएफ के साथ ही डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने एसटीएफ की कार्रवाई की जानकारी मुख्यमंत्री को दी. 

Advertisement

कब हुआ एनकाउंटर?

असद और गुलाम का एनकाउंटर गुरुवार करीब 12 बजे हुआ है. एनकाउंटर, यूपी के झांसी के बड़का गांव के पारीछा बांध जो झांसी से 7 किलोमीटर दूर स्थित है में किया गया.  12 लोग इस मुठभेड़ में शामिल थे, जिसमें 2 डिप्‍टी एसपी और 2 इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल हुए. 2 विदेशी पिस्टल भी पुलिस ने बरामद किया हैं. इस मुठभेड़ में 40 राउंड फायरिंग की सूचना है.

Advertisement

रोने लगा अतीक अहमद

STF की कार्रवाई के दौरान अतीक की प्रयागराज कोर्ट में पेशी चल रही थी. बेटे के एनकाउंटर की खबर सुनकर वो रोने लगा. गला सूखा तो पानी मांगा और सिर पकड़कर बैठ गया.

अतीक का परिवार उमेश पाल हत्‍याकांड में आरोपी 

उमेश पाल हत्‍याकांड में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम एवं नौ अन्य लोगों को हमले का आरोपी बनाया गया था. अतीक अहमद को करीब एक पखवाड़े में दूसरी बार बुधवार को गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया. अतीक शाम करीब छह बजे नैनी जेल जेल पहुंचा और विलंब की वजह से बुधवार को उसे अदालत में पेश नहीं किया जा सका. बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्डों की पिछले 24 फरवरी को धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article