'यदि यूपी, केरल में तब्‍दील हो जाता है तो...' : योगी आदित्‍यनाथ के बयान पर केरल के CM विजयन का करारा जवाब

वीडियो में सीएम योगी लोगों से वोट जरूर करने की अपील कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि वोटिंग अवश्‍य करें. आपका एक वोट यूपी का भविष्य तय करेगा. नहीं तो उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनते देर नहीं लगेगी.

'यदि यूपी, केरल में तब्‍दील हो जाता है तो...' : योगी आदित्‍यनाथ के बयान पर केरल के CM विजयन का करारा जवाब

योगी के बयान पर केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने तीखी प्रतिक्रिया दी है

नई दिल्‍ली :

UP Polls 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण के लिए 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का एक वीडियो भी चर्चा में है, जो बीजेपी उत्तर प्रदेश के वैरिफाइड हैंडल से ट्वीट किया गया है. इस वीडियो में सीएम योगी लोगों से वोट जरूर करने की अपील कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि वोटिंग अवश्‍य करें. आपका एक वोट यूपी का भविष्य तय करेगा. नहीं तो उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनते देर नहीं लगेगी. योगी के इस बयान पर केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan)ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. विजयन ने ट्वीट में लिखा, 'यदि यूपी, केरल में तब्‍दील हो जाता है जिसका कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ को डर है तो यह सर्वश्रेष्‍ठ शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं, सामाजिक कल्‍यााण, अच्‍छे जीवन स्‍तर का आनंद उठाएगा. एक सामंजस्‍यपूर्ण समाज होगा जिसमें धर्म और जाति के नाम पर लोगों की हत्‍या नहीं की जाएगी.'

कोविड नियमों पर अखिलेश यादव के उम्मीदवार और पुलिस में भिड़ंत, देखें VIDEO

बीजेपी उत्तर प्रदेश के वैरिफाइड हैंडल से जारी वीडियो में योगी आदित्यनाथ कह रहे हैं कि बड़े निर्णय का समय आ गया है. इन 5 सालों में बहुत कुछ अभूतपूर्व हुआ है. उन्होंने जनता को सावधान रहने को भी कहा कि अगर आप चूके तो मेहनत पर पानी फिर जाएगा. और इस बार यूपी को कश्मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी.

'देश को हर डर से आज़ाद करो' : राहुल गांधी की UP में पहले चरण के मतदान से पहले वोटरों से अपील

बता दें, यूपी में पहले चरण के मतदान के तहत आज पश्चिमी यूपी की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उसमें शामली की तीन, मुजफ्फरनगर की छह, बागपत की तीन, गाजियाबाद की पांच, हापुड़ की तीन, गौतम बुद्ध नगर की तीन, बुलंद शहर, मेरठ और अलीगढ़ की सात-सात, मथुरा की पांच और आगरा की नौ सीटें शामिल हैं. इस सीटों पर किसान अहम मुद्दा हैं.माना जा रहा है कि किसानों की नाराजगी, सत्‍तारूढ़ बीजेपी के लिए कुछ मुश्किल पैदा कर सकती है. यूपी चुनावों में वैसे तो बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी प्रत्‍याशी उतारे हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच ही माना जा रहा है.

सवाल इंडिया का : यूपी चुनाव में किसके वादे पर करेगी जनता यकीन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com