किसान आंदोलन को एक साल पूरा, प्रियंका बोलीं- ये आंदोलन किसानों के संघर्ष की जीत का प्रमाण

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ​ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किसान आंदोलन के एक साल पूरा करने पर कहा कि इस आंदोलन को भाजपा सरकार के अहंकार और किसानों पर अत्याचार के रूप में जाना जाएगा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

तीन किसान कानूनों के खिलाफ देशभर के किसानों के आंदोलन को आज एक साल पूरा हो गया है. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ​ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किसान आंदोलन के एक साल पूरा करने पर कहा कि इस आंदोलन को भाजपा सरकार के अहंकार और किसानों पर अत्याचार के रूप में जाना जाएगा. अपने ट्वीट में उन्होंने आंदोलन से जुड़ी एक तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, "किसान आंदोलन का एक साल, किसानों के अडिग सत्याग्रह, 700 किसानों की शहादत और निर्मम भाजपा सरकार के अहंकार व अन्नदाताओं पर अत्याचार के लिए जाना जाएगा, लेकिन भारत में किसान की जय-जयकार हमेशा थी, है और रहेगी. किसानों के संघर्ष की जीत इसका प्रमाण है. जय किसान."


इससे पहले प्रियंका गांधी ने ​केंद्र सरकार को बढ़ती महंगाई पर आड़े हाथों लिया था. उन्होंने ट्विटर पर कहा था कि मोदी जी के राज में ऐसा कुछ भी नहीं बचा जिसे महंगा न किया गया हो. आटा महंगा, मोबाइल का डाटा महंगा, जीवन बीमा महंगा, जीवन जीना महंगा, कपड़े महंगे, जूते महंगे, महंगी सब्जी-दाल. बहुत हुई महंगाई की मार का नारा देने वाले अब हर रोज जनता पर महंगाई का प्रहार कर रहे हैं.

Advertisement

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- 'ऐसा कुछ भी बचा नहीं, जिसको महंगा किया नहीं...'

गौरतलब है कि पिछले एक साल से किसान तीनों किसान कानूनों को रद्द करवाने के लिए दिल्ली हाईवे पर जमे हुए हैं. कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबांधित करते हुए इन कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था और कहा था कि इन कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को 29 नवंबर से शुरू होने जा रहे संसद के शीतकालीन सत्र में पूरा कर लिया जाएगा. हालांकि किसानों ने अभी तक दिल्ली हाईवे खाली नहीं किया है.

Advertisement

किसान बोले: सरकार नाम की चीज नहीं यहां केवल तानाशाही

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India