दिल्ली में कम वैक्सीनेशन पर केंद्रीय मंत्री के हमले का डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब 

Delhi Covid Vaccination : मनीष सिसोदिया ने कहा कि हरदीप पुरी जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हर वक्त निशाना साधने की बजाय कृपया युवाओं को पर्याप्त वैक्सीन मुहैया कराने पर ध्यान दें.

दिल्ली में कम वैक्सीनेशन पर केंद्रीय मंत्री के हमले का डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब 

Manish Sisodia ने Hardeep Puri के आऱोपों का दिया जवाब

नई दिल्ली:

India Record Vaccination : देश में 21 जून को नई वैक्सीनेशन नीति (Covid Vaccination Police) प्रभावी होने के पहले दिन रिकॉर्ड 86 लाख लोगों को कोरोना टीका लगा था, लेकिन दिल्ली में एक लाख से कम लोगों को टीका लगाया गया. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राजधानी दिल्ली में कम वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है. इसका जवाब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने दिया.नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट किया कि जब देश में एक दिन में 84 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगा हो, तब दिल्ली में महज 76,259 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई, जबकि दिल्ली सरकार के पास कोरोना वैक्सीन की 11 लाख से ज्यादा डोज उपलब्ध हैं. आखिर इसका क्या कारण है.

इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि हरदीप पुरी जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हर वक्त निशाना साधने की बजाय कृपया युवाओं को पर्याप्त वैक्सीन मुहैया कराने पर ध्यान दें. केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति में फ्लिप-फ्लॉप के कारण ही देश में वैक्सीनेशन को लेकर संकट पैदा हुआ है. 

गौरतलब है कि कोरोना टीकाकरण की नीति को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों में लंबे वक्त टकराव रहा है. केंद्र ने 1 मई को नई वैक्सीनेशन नीति के तहत राज्यों को 25 फीसदी वैक्सीन खरीदने की जिम्मेदारी थी. राज्यों को 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी दी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि राज्यों को विदेश से खरीद में कहीं भी ऑर्डर नहीं मिल पाया. सुप्रीम कोर्ट में भी यह मामला पहुंचा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण नीति में बदलाव कर पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार के हाथों में ले ली थी. अब वैक्सीन खरीद में 75 फीसदी केंद्र के हाथों में और 25 फीसदी प्राइवेट सेक्टर को दिया गया है.