आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए 24 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

लिस्ट में सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल का नाम भी शामिल है. बता दें, आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री  विधानसभी सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए 24 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया ने ट्वीट करते हुए लिस्ट जारी की है. 

देहरादून:

उत्तराखंड (Uttarakhand) में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने 24 उम्मीदवारों (24 Candidates) की पहली लिस्ट जारी कर दी है.  लिस्ट में सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल का नाम भी शामिल है. बता दें, आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री  विधानसभी सीट से चुनाव लड़ेंगे.  वहीं, घनसाली विधानसभी सीट से विजय शाह और विकासनगर से प्रवीण बंसल अपनी किस्मत आजमाएंगे.  ऋिषिकेश से डॉ राजे नेगी चुनाव लड़ेंगे.

राजपुर रोड से डिंपल सिंह और पौड़ी से मनोहर लाल पहाड़िया तथा चौबट्टाखाल से दिगमोहन नेगी को उम्मीदवार बनाया है. कुमाऊं क्षेत्र कि कपकोट  सीट से भूपेश उपाध्याय चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे. वहीं सोमेश्वर सीट से पार्टी ने डॉ. हरीश आर्या को मैदान में उतारा गया है. अल्मोड़ा सीट पर अमित जोशी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इस सीट पर भाजपा की तरफ से वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह चौहान और पूर्व विधायक कैलाश शर्मा बीजेपी की तरफ से दावेदारी कर रहे हैं . 

UP Election 2022: कोरोना के कोहराम के बीच AAP ने उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां स्थगित कीं

इसके इलावा BHEL रानीपुर से प्रशांत राय  उम्मीदवार होंगे.  भगवानपुर से प्रेम सिंह चुनाव लड़ेंगे. पिरान कलियर से शादाब आलम मैदान में उतर रहे है. मंगलौर से नवनीत राठी को टिकट मिला है. हरिद्वार ग्रामीण सीट से नरेश शर्मा चुनाव लड़ेंगे.  पौड़ी से मनहोर लाल पहाड़िया को टिकट मिला है.  जसपुर से डॉ. युनूस चौधरी  को टिकट मिला है. आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया ने ट्वीट करते हुए लिस्ट जारी की है. 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग करने जा रहा है जज के पदों पर भर्तियां, 20 जनवरी तक करें आवेदन

गौरतलब है, इस बार 2 लाख 97 हजार 922 नए मतदाता बने हैं और इस बार के विधानसभा चुनाव में 18 से 19 साल के एक लाख 11 हजार 458 युवा मतदाता हैं. मतदान के लिए पूरे प्रदेश में 11 हजार 647 मतदाता स्थल बनाए गए हैं, जिनमें बार मतदाना के लिए 635 मतदेय स्थलों को बढ़ाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरों की खबर : बढ़ते मामलों के बीच रैलियां, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित