"गुजरात में गूगल फिनटेक सेंटर खोलेंगे": सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद किया ऐलान

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कहना है कि डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण उनके समय से कहीं आगे का था और मैं अब इसे एक ब्लूप्रिंट के रूप में देखता हूं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

G

वाशिंगटन:

गूगल (Google) गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलेगा, कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद ये घोषणा की. उन्होंने मोदी सरकार के प्रमुख अभियान 'डिजिटल इंडिया' के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की भी सराहना की. 

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने सुंदर पिचाई के हवाले से कहा, "अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिलना सम्मान की बात थी. हमने प्रधानमंत्री मोदी के साथ साझा किया कि Google भारत के डिजिटलीकरण कोष में 10 बिलियन डॉलर का निवेश कर रहा है. हम गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलने की घोषणा कर रहे हैं."

गूगल के सीईओ ने कहा, "डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण उनके समय से कहीं आगे का था और मैं अब इसे एक ब्लूप्रिंट के रूप में देखता हूं, जिसे अन्य देश करना चाह रहे हैं."

पिचाई के अलावा, रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी और एप्पल के सीईओ टिम कुक भी उन व्यापारिक नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने शुक्रवार को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें :-