हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले हैं ये एक्टर, करोड़ो में है फीस

साल 2021 में दस सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची में हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन ने इस साल भी अपना पहला स्थान बरकरार रखा.पिछले साल भी ड्वेन जॉनसन ही पहले स्थान पर थे.

हॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले हैं ये एक्टर, करोड़ो में है फीस

हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर

नई दिल्ली :

फोर्ब्स ने साल 2021 में दस सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की सूची जारी की है. इस सूची के मुताबिक हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन ने इस साल भी अपना पहला स्थान बरकरार रखा.पिछले साल भी ड्वेन जॉनसन ही पहले स्थान पर थे. इस तरह WWE की रेस्लिंग की दुनिया से हॉलीवुड में कदम रखने वाले ड्वेन जॉनसन ने यहां भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. उनकी एक्शन फिल्मों को फैन्स खूब पसंद करते हैं और बेसब्री से उनका इंतजार भी करते हैं. 

1.ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) 

ड्वेन जॉनसन, जिन्हें द रॉक के नाम से जाना जाता है. जॉनसन लगातार दूसरे साल भी दुनिया में हाईएस्ट पैड एक्टर्स की लिस्ट में नंबर वन पोज़ीशन पर हैं.मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं. साल 2019 में उनकी कमाई 8.95 करोड़ डॉलर थी.इस साल उनकी नेटफ्लिक्स फिल्म "रेड नोटिस" के लिए एक 23.5 डॉलर मिलियन का भुगतान किया गया है.

2. रयान रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) 

लिस्ट के मुताबिक, रयान रेनॉल्ड्स दूसरे पोज़ीशन पर हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक रेनॉल्ड्स ने अपनी हाल ही में आई नेटफ्लिक्स फिल्मों, "सिक्स अंडरग्राउंड" और "रेड नोटिस" के ज़रिए 40 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमाई की है.

3. मार्क व्हालवर्ग (Mark Wahlberg) 

मार्क वालबर्ग 58 मिलियन डॉलर कमाई के साथ तीसरे स्थान पर रहे.'Wahlberg' ने "McMillions" और "Wahl Street" सीरीज़ का निर्माण करते हुए लाखों कमाए हैं. पिछले साल उनकी एक बड़ी नेटफ्लिक्स फिल्म 'spenser confidential'  भी आई थी.

4. बेन अफलेक (Ben Affleck) 

ब्रेक के बाद बेन अफ्लेक ने इस साल बड़े पर्दे पर वापसी की है. लिस्ट में बेन एफलेक 55 मिलियन डॉलर कमाई के साथ चौथे स्थान पर हैं.वो नेटफ्लिक्स की फिल्म "द लास्ट थिंग ही वांटेड" में भी नज़र आये थे,और उन्होंने फिल्म "द वे बैक" में भी अपना अद्भुत अभिनय किया.

5. विन डीजल (Vin Diesel) 

विन डीज़ल 54 मिलियन डॉलर कमाई के साथ फोर्ब्स की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं.नेटफ्लिक्स सीरीज़ "फास्ट एंड फ्यूरियस स्पाई रेसर्स" के निर्माण के लिए टोरेटो की भूमिका में नज़र आए.डीजल को अभी भी "फास्ट एंड फ्यूरियस" पे डे मिला है, लेकिन आने वाली फिल्म, "एफ 9"(F9) को अगले साल के आगे बढ़ा दिया गया है.

6. जेनिफर लॉरेंस (Jennifer Lawrence)

जेनिफर लॉरेंस हॉलीवुड की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं. उन्होंने हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी प्यारी मुस्कान और अच्छा फिगर काफी पसंद किया जाता है. जेनिफर हॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई हैं.

7. लिन-मैनुअल मिरांडा (Lin-manual Miranda) 

ये पहली बार है कि मिरांडा ने सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. उनकी कमाई डिज्नी से हैमिल्टन के उत्पादन के अधिकार खरीदने से हुई जो इस साल लगभग 75 मिलियन डॉलर है.इससे वह इस लिस्ट में आ गए है.

8. विल स्मिथ (Will Smith) 

विल स्मिथ दुनिया के टॉप 10 अभिनेताओं में से एक हैं, जो हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं. एमआईबी जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले विल स्मिथ के फैन्स दुनिया भर में मौजूद हैं.

9. एडम सैंडलर (Adam Sandler) 

ये हॉलीवुड के हास्य अभिनेताओं में से एक हैं. 1989 में, उन्होंने गोइंग ओवरबोर्ड के रूप में अपनी पहली फिल्म में अभिनय किया. इसके अलावा एडम सैंडलर स्क्रीन राइटिंग,लिरिक्स राइटिंग ,सिंगर और फिल्म निर्देशन की क्षमता भी रखते हैं. ये हॉलीवुड के टॉप 10 हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक हैं.

10. जैकी चैन (Jackie Chan) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक जाने-माने अभिनेता है जो अपनी फिल्मों में कलाबाजी वाली लड़ने की शैली, कॉमेडी और नए-नए स्टंट्स के लिए मशहूर हैं. जैकी चैन का नाम भी हॉलीवुड के सितारों में शुमार है जो काम के लिए सबसे ज्यादा भुगतान लेने वाले अभिनेता हैं.