Winter Drinks: सर्दियों में आलस को दूर कर शरीर को एनर्जी से भर देगा ये हेल्दी ड्रिंक

न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मल्होत्रा ने बताया ऐसा एनर्जी बूस्टिंग ड्रिंक जोआलस को दूर भगाएगा और आपको तुरंत एनर्जी देगा.

Advertisement
Read Time: 23 mins

सर्दी का मौसम और आलस का पुराना रिश्ता है. हममें से ज्यादातर लोग सर्द मौसम में वर्कआउट करना छोड़ देते हैं और ज्यादा खाना खाने लगते हैं. यह कॉम्बिनेशन वास्तव में हमारी बॉडी के लिए हानिकारक है, यह बात तो आप सब पहले से जानते ही हैं. सर्दियों में आसल से बचने के लिए अपने खाने में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपको एनर्जी देने में फायदेमंद हो. एनर्जी के लिए हमें जिस तरह के खाने की आवश्यक्ता होती है उसमें पालक, खट्टे फल, अदरक, घी, गुड़ और बहुत कुछ शामिल हैं. न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मल्होत्रा ​​ने एनर्जी से भरे फूड्स की इस लिस्ट में एक और चीज जोड़ी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने, "गोल्डन मिल्क प्रीमिक्स" बनाने का एक आसान नुस्खा शेयर किया है. यह फूड आपके शरीर की ऊर्जा को बढ़ाने के साथ ही आलस को दूर भगाएगा.

Winter Diet: एनर्जी बढ़ाने के लिए प्रीमिक्स को कैसे बनाएं 

न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया कि प्रीमिक्स बनाने के लिए  4 बड़े चम्मच पिसी हुई दालचीनी, 2 बड़े चम्मच काली मिर्च, 4 बड़े चम्मच अदरक पाउडर और 1/2 कप हल्दी पाउडर की आवश्यकता होगी. इन सभी को एक सूखे जार में डालकर पीस लें. आपका प्रीमिक्स बनकर तैयार है.

अब प्रीमिक्स का एक चम्मच एक गिलास में डालें और उसमें थोड़ा सा गर्म दूध मिलाएं. जो लोग लैक्टोज इंटारलेंस हैं या डेयरी फूड से एलर्जिक हैं तो वो इसके साथ प्लांट मिल्क को यूज कर सकते हैं.

Advertisement

सर्दियों में इन 6 चीजों का सेवन करना बिल्कुल न भूलें, इम्यून फंक्शन को बूस्ट करने के लिए कारगर उपाय

Advertisement
Advertisement

होगा बादाम नट्स का राजा, लेकिन ये सुपरनट भी किसी चमत्कार से कम नहीं, जानें पिस्ता के 7 गजब फायदे

Advertisement

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "गोल्डन मिल्क प्रीमिक्स - एनर्जी-बूस्टिंग और सूदिंग ड्रिंक तैयार करने के लिए एक आसान प्रीमिक्स. सभी सामग्रियां कई स्वास्थ्य लाभों को बढ़ावा देती हैं, एक साथ मिलकर ये सभी एक बेहतरीन हेल्दी मिक्सचर बनाते हैं."

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Latur News: Hostel में जहरीला खाना खाने से 50 छात्राएं बीमार, खाने में छिपकली के होने का आरोप
Topics mentioned in this article