7 दिनों तक रात को सोने से पहले ग्लिसरीन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये सफेद चीज मिलाकर , झाइयां हो जाएंगी गायब

Wrinkles Home Remedies: बढ़ती उम्र के साथ फेस की स्किन लूज होने लगती है जिससे चेहरे पर झाइयां और फाइन लाइन्स आती हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो ग्लिसरीन आपके बेहद काम आ सकती है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
W

Wrinkles Home Remedies: हर कोई चाहता है कि उनका चेहरा बेदाग दिखे. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर आने वाले निशानों को रोकना अक्सर लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन जाता है. बता दें कि बढ़ती उम्र के साथ फेस की स्किन लूज होने लगती है जिससे चेहरे पर झाइयां और फाइन लाइन्स आती हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो ग्लिसरीन आपके बेहद काम आ सकती है. बता दें कि आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कई तरीकों से कर सकते हैं. आइए जानके हैं कि ग्लिसरीन का इस्तेमाल किस तरह करना है जिससे फेस पर आई जिद्दी झाइयों से छुटकारा मिल सके.

झाइयों को दूर करने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कैसे करें

ग्लिसरीन में फिटकरी मिलाकर लगाने से चेहरे पर आई झुर्रियों से काफी हद तक राहत पाई जा सकती है. फिटकरी में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो झुर्रियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं. ग्लिसरीन के साथ फिटकरी एक टोनर की तरह काम करता है. यह फेस पर निखार में भी मदद कर सकता है. इसके लिए सबसे पहले थोड़ा सा पानी उबालें और उसमें तुलसी के पत्ते और फिटकरी पाउडर डालकर मिलाएं. फिर इसे स्प्रे बोतल में छानकर भर लें और ग्लिसरीन की कुछ बूंदे डालकर अच्छे से मिलाएं और 1 दिन के लिए फ्रिज में रख दें. आप इसे अपने फेस पर रात को सोने से पहले टोनर की तरह लगा सकते हैं. इसको लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Durgapuja 2024: Delhi के Chitranjan Park में दुर्गापूजा की धूम, दिखी नारीशक्ति की झलक