Midweek Fitness Motivation: इस क्विक वर्कआउट से बनाएं अपने एब्स, बस सिर्फ 5 मिनट का लगेगा समय

Midweek Motivation: फिटनेस ट्रेनर ने घर पर करने के लिए सरल वर्कआउट करते हुए एक वीडियो सीरीज शेयर की है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
F

Fitness Motivation: एब्स और टोंड बॉडी पाने का सफर एक कठिन लड़ाई है. हर फिटनेस फ्रीक व्यक्ति जानता है कि उन एक्स्ट्रा किलो को कम करने और मसल्स बनाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि, फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला सभी के लिए कठिन यात्रा को आसान बना रही हैं, जिन्होंने टोंड एब्स पाने के लिए सरल व्यायाम का प्रदर्शन करते हुए इंस्टाग्राम पर वीडियो की एक सीरीज शेयर की. ये अभ्यास घर पर किए जा सकते हैं और केवल डम्बल के एक सेट की जरूरत होती है. यास्मीन ने वीडियो को कैप्शन दिया, "5 मिनट के एब्स वर्कआउट के लिए जादू जानना चाहते हैं? जिम नहीं है? समय नहीं है? कोई बात नहीं. इस महीने, मैं आपके साथ अपना सीक्रेट वर्कआउट शेयर कर रही हूं जो क्विक है लेकिन आपके एब्स बनाने में मदद करेगा"

पाचन शक्ति बढ़ाने के 9 आसान तरीके, आज ही जान लें ताकि बाद में पछताना न पड़े

इस क्विक एब वर्कआउट को आजमाएं | Try This Quick Ab Workout

यास्मीन प्रत्येक व्यायाम को एक मिनट के लिए करने का सुझाव देती है और अगर आपके पास अधिक समय है तो उन्हें दोहराएं. उसने कहा, "प्रत्येक व्यायाम को पूरे एक मिनट के लिए करें. अगर आप अधिक चाहते हैं और आपके पास समय है, तो इसे 2 या 3 राउंड के लिए दोहराएं."

यास्मीन ने उन लोगों के लिए समान अभ्यासों के कम-तीव्रता वाले मॉडिफाइ वर्जन का भी प्रदर्शन किया, जो अभी अपनी फिटनेस यात्रा शुरू कर रहे हैं.

Advertisement

वीडियो में दिखाए गए वर्कआउट इस प्रकार हैं:

  • विंडमिल
  • स्ट्रेट लेग टोई टचेस + लेग लोअर्स
  • बेयर होल्ड, शोल्डर टैप + नी टैप
  • सीटेड ऑल्ट लेग लिफ्ट टू रिवर्स प्लैंक
  • साइड प्लैंक हिप डिप्स

जब भी एसिडिटी सताए, तो पेट की गैस से तुरंत छुटकारा पाने के लिए इन घरेलू नुस्खों को आजमाएं

Advertisement
Advertisement

अगर आप अपने फिटनेस रिजीम में जोड़ने के लिए और अधिक स्पॉट ट्रेनिंग वर्कआउट रूटीन की तलाश में थे, तो यास्मीन ने पहले कुछ हाई-इंटेंसिटी वाले लेग वर्कआउट शेयर किए थे. उन्होंने प्रत्येक व्यायाम के एक मॉडिफाइ वर्जन के साथ-साथ विशेष रूप से पैरों और पैर की मांसपेशियों को टोन करने के लिए 5 मिनट की क्विक एक्सरसाइज रूटीन का प्रदर्शन किया. वीडियो देखने के लिए, और यास्मीन कराचीवाला के इंटेंस लेग वर्कआउट रूटीन के बारे में अधिक पढ़ने के लिए, यहां क्लिक करें.

Advertisement

Mental Health Tips: याददाश्त बढ़ाने के लिए 5 सबसे अच्छे फूड्स, हेल्दी माइंड के लिए इन 3 चीजों से भी बचें

यास्मीन कराचीवाला के इन पावर-पैक वर्कआउट मूव्स को अपने डेली रूटीन में शामिल करें ताकि उन अतिरिक्त कैलोरी को बर्न किया जा सके, और एक फिट और टोंड काया प्राप्त किया जा सके.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

High Blood Pressure की समस्या है? तो इन 5 डाइट और फिटनेस टिप्स को फॉलो करना न भूलें

Home Remedies For Anxiety: चिंता को दूर कर शांत रहने के 5 नेचुरल तरीके, अपनाते ही मिलेगा रिजल्ट

Benefits Of Banana: केला खाने के इन 7 गजब के फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, यहां जानें

Featured Video Of The Day
T-10 Cricket: अमेरिकी NCL को मिला Sachin Tendulkar का साथ | NDTV India | Shorts