बालों पर केमिकल प्रोडक्ट्स लगाओ, लेकिन सही तरीके से, जानेद हबीब ने बताया इस्तेमाल करने का बेस्ट तरीका

Hair Care: कई लोग बाजार में मिलने वाले केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से डरते हैं. क्योंकि इनमें पाए जाने वाले केमिकल्स बालों को डैमेज और बेजान बना सकते हैं. इस वजह से कई बार लोग अपने पसंदीदा रंग से बालों को कलर नहीं कर पाते हैं और मन मार लेते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Balo par Chemicals Laga Sakte hai: आजकल लोगों को बालों से जुड़ी समस्याएं ज्यादा सामने आ रही हैं. किसी के बाल तेजी से झड़ रहे हैं तो किसी के बाल वक्त से पहले ही सफेद होने लग रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर बाल वक्त से पहले सफेद हो गए हैं तो उनको काला कैसे करें. कई लोग बाजार में मिलने वाले केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से डरते हैं. क्योंकि इनमें पाए जाने वाले केमिकल्स बालों को डैमेज और बेजान बना सकते हैं. इस वजह से कई बार लोग अपने पसंदीदा रंग से बालों को कलर नहीं कर पाते हैं और मन मार लेते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आप बेफिक्र होकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. बस आपको इसको लगाने का सही तरीका पता होना चाहिए. 

Advertisement

बालों पर हेयर प्रोडक्ट्स लगाने चाहिए या नहीं ( You Should use Hair Care Products or not)

आंखों की रोशनी हो गई है कमजोर और चश्मा पहनते हैं आप, तो दूध में मिलाएं ये 3 चीजें और रोज पिएं, आंखें रहेंगी हेल्दी

Photo Credit: Pexels

दरअसल आपकी इस परेशानी का इलाज लेकर आए हैं हेयर केयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने. वो अक्सर ही इंस्टाग्राम पर ऐसे पोस्ट शेयर करते रहते हैं जो आपको बालों को हेल्दी बनाने में मदद करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि आप बालों पर केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. उन्होंने पोस्ट पर लिखा, "जितने ज्यादा केमिकल्स बालों पर लगेंगे उतने ज्यादा बाल डैमेज होंगे." केमिकल्स लगाओ पर, सही वक्त पर और सही तरीके से. केमिकल्स बालों को सुंदर तभी बनाते हैं जब बालों की सेहत ठीक हो.

Advertisement

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्‍वचा के लिए बेस्‍ट घरेलू नुस्‍खे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article