Korean Skin Care Routine: मिनटों में शीशे सी चमक उठेगी त्वचा, रोज फॉलो करें 8 Step वाला ये कोरियन स्किन केयर रूटीन...

Korean skin care steps: कोरियन ग्लास स्किन के क्रेज के बीच अब ये स्किन केयर रूटीन भी महिलाओं की पसंद बनता जा रहा है. उसकी वजह है इस स्किन केयर रूटीन का आसान होना और कम समय में कोरियन महिलाओं जैसी खिली निखरी स्किन देना.

Advertisement
Read Time: 24 mins
कोरियन स्किन केयर रूटीन से आएगा नेचुरल ग्लो.

Korean skin care steps: दिन भर काम से जूझने के बाद अपनी स्किन की फिक्र के लिए समय निकालना सबके लिए आसान नहीं होता है. ऐसे बिजी शेड्यूल में अगर आपको कोई ऐसा स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) मिले जिसे करने में ज्यादा मशक्कत न करनी पड़े तो कैसा रहे. ऐसा ही स्किन केयर रूटीन आप कोरियन स्किन केयर रूटीन (Korean Skin Care Routine) को मान सकते हैं. कोरियन ग्लास स्किन (Glass Skin) के क्रेज के बीच अब ये स्किन केयर रूटीन (Skincare Routine) भी महिलाओं की पसंद बनता जा रहा है. उसकी वजह है इस स्किन केयर रूटीन का आसान होना और कम समय में कोरियन महिलाओं जैसी खिली निखरी स्किन देना.

Advertisement

कोरियन स्किन केयर रूटीन की 8 स्टेप्स | 8 Steps Of Korean Skin Care Routine | Korean skin care steps

Step 1 : सबसे पहले फेस वॉश

सबसे पहले चेहरे को धोएं, हाथ में कोई भी माइल्ड फेस वॉश लें और हल्के हाथ से स्किन को वॉश करें. ताकि स्किन को स्ट्रेस न हो और गंदगी निकल जाए.

Step 2 : अब लगाएं टोनर

स्किन का अतिरिक्त पानी सुखा कर अब हाथों से टैप करते हुए या फिर रूई की मदद से टोनर लगाएं. इससे  स्किन पीएच हमेशा बैलेंस रहेगा.

Advertisement

Anti-Acne Diet: बेदाग त्वचा के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Step 3 : टोनर के बाद एसेंस की बारी

किसी भी तरह के एसेंस सीरम के इस्तेमाल का कोरियन स्किन केयर रूटीन में खास महत्व है. ये स्किन को हाइड्रेट रखते हैं. एसेंस को भी आराम से स्किन पर अप्लाई करें.

Advertisement

Step 4 : एंपाउल है जरूरी

कोरियन स्किन केयर में एंपाउल का यूज जरूरी होता है. ये एक्टिव हाई कन्सनट्रेशन वाला लिक्विड होता है. जिसे ड्रॉपर की मदद से लगाया जाता है. फिर हाथ से स्किन पर फैलाया जाता है.

Advertisement

हफ्ते में बस एक बार फॉलो करें ये Face Care Routine, चमक उठेगा चेहरा... रोज-रोज के स्किन केयर रूटीन से मिलेगी छुट्टी, Step-by-step Guide

Advertisement

Step 5 : अब लगाएं सीरम

जब एंपाउल पूरी तरह स्किन में एब्जॉर्ब हो जाए तब स्किन पर अपना पसंदीदा स्किन सीरम लगाएं जो आपकी स्किन को एंटी एजिंग से बचाने में मददगार होगा.

Step 6 : आई क्रीम न भूलें

पूरे चेहरे की फिक्र के साथ अंडर आई पोरशन को मिस न करें. इसकी अलग से आई फ्रेंडली क्रीम आती है. उसे ही यूज करें.

Step 7 : मॉइश्चराइजर लगाएं.

पूरी प्रोसेस होने के बाद स्किन पर हल्के हाथ से मॉइश्चराइजर लगाते जाएं. ऐसा करने से स्किन की नमी और बाकी चीजों के गुण स्किन में लॉक हो जाएंगे.

Step 8 : सनस्क्रीन का प्रोटेक्शन

धूप की सख्ती आपकी ये पूरी मेहनत को बर्बाद कर सकती है. इसलिए पूरी प्रोसेस के बाद सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Pappu Yadav ने NDTV से कहा- सरकार और विपक्ष चर्चा करके निकालें समाधान