सरकार ने 30 ईएसआईसी अस्पतालों में शुरू की इन-हाउस कीमोथेरेपी सेवाएं

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेन्द्र यादव ने गुरुवार को नई दिल्ली में ईएसआईसी मुख्यालय में ईएसआई निगम की 191वीं बैठक के दौरान कीमोथेरेपी सेवाओं का शुभारंभ किया.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
मंत्री ने ईएसआईसी के डैशबोर्ड वाले एक कंट्रोल रूम का भी उद्घाटन किया.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सरकार ने देश भर के 30 ईएसआईसी अस्पतालों में इन-हाउस कीमोथेरेपी सेवाएं शुरू की हैं. केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेन्द्र यादव ने गुरुवार को नई दिल्ली में ईएसआईसी मुख्यालय में ईएसआई निगम की 191वीं बैठक के दौरान कीमोथेरेपी सेवाओं का शुभारंभ किया. श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस सर्विस से जुड़े कर्मचारी कैंसर का बेहतर इलाज आसानी से करा सकेंगे.

पेट पर लटकता फैट घटाने के लिए पी लीजिए इस मसाले का पानी, 15 दिनों में पिघलने लगेगी चर्बी, फिट दिखेंगे आप

मंत्री ने ईएसआईसी के डैशबोर्ड वाले एक कंट्रोल रूम का भी उद्घाटन किया. डैशबोर्ड ईएसआईसी अस्पतालों में संसाधनों और बिस्तरों और चल रही कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स की वर्तमान स्थिति की बेहतर निगरानी सुनिश्चित करेगा.

बैठक के दौरार मंत्री ने 15 नए ईएसआईसी अस्पताल 78 ईएसआईसी औषधालय स्थापित करने और बेलटोला, असम में ईएसआईसी अस्पताल, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, के.के. नगर, चेन्नई, तमिलनाडु में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने को भी मंजूरी दी. 
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की
Topics mentioned in this article