एक हफ्ते तक रात में आइब्रो पर लगाएं इन 2 तेलों की चार-चार बूंद, कुछ दिनों में सुधर जाएगी शेप, बढ़ेगी Eyebrows की ग्रोथ

How to grow thick eyebrows : ऐसे में हम आपको इस लेख में बता रहे हैं ऐसे कारगर घरेलू उपाय, जो बहुत ही कम समय में आपकी भौहों को काला, गहरा और अच्‍छी शेप का बना सकते हैं. तो एक हफ्ते में अपनी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे. ऐसे नेचुरल उपाय (Natural Remedies) जो आइब्रो के बालों को बढ़ाने में मदद करेंगे. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
Eyebrows growth home remedies: आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे

How to grow thick eyebrows : आइब्रोज की अच्‍छी शेप किसे नहीं पसंद. यह आपका पूरा लुक चेंज कर देती है. लेकिन अक्‍सर पार्लर में हुई एक गलती की वजह से हम अपनी आइब्रोज की खूबसूरती खो देते हैं. जो अपने पूरे लुक को ही बिगाड़ देता है. आप अपनी भौहों यानी आइब्रोज को मौटा (Thick Eyebrows) और घना करना चाहती हैं, तो आप सही जगह पहुंचे हैं. अक्‍सर लोगों के मन में एक सवाल होता है कि एक हफ्ते में आइब्रो के बाल कैसे बढ़ते हैं? (Eyebrows ke baal kaise badhaye) आजकल बाजार में आईब्रोज को मोटा और घना बनाने के लिए कई परमानेंट (Permanent Thick Eyebrows) तरीके मौजूद हैं. लेकिन इन तरीकों में बहुत ज्‍यादा पैसा खर्च हो सकता है और साथ ही साथ इसमें संक्रमण और स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़े दूसरे जोखिम भी होते हैं. तो बिना देर करे जानते हैं कि आइब्रो को मोटा कैसे करें? कैसे आप घर पर ही नेचुरल तेलों को इस्‍तेमाल कर अपनी आइब्रो को मोटा और घना बना सकते हैं. और एक हफ्ते में आइब्रो के बाल कैसे बढ़ते हैं?
 

Advertisement

ऐसे में हम आपको इस लेख में बता रहे हैं ऐसे कारगर घरेलू उपाय, जो बहुत ही कम समय में आपकी भौहों को काला, गहरा और अच्‍छी शेप का बना सकते हैं. तो एक हफ्ते में अपनी आइब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे. ऐसे नेचुरल उपाय (Natural Remedies) जो आइब्रो के बालों को बढ़ाने में मदद करेंगे. 

दोगुनी आइब्रो हेयर ग्रोथ के लिए घरेलू नुस्खे | Best Home Remedies For Thick Eyebrows


अरंडी और नारियल का तेल : हफ्ते भर में घनी आइब्रोज पाने के लिए आपको रोजाना एक नियमित समय पर दो बूंद अरंडी का तेल यानी कैस्टर ऑयल और दो बूंद नारियल का तेल मिला लें. इसमें एलोवेरा जेल एड करें और इस मिश्रण को अपनी आइब्रोज पर लगा लें.

Advertisement

इसे भी पढ़ें : 20 मिनट चेहरे पर लगाएं नार‍ियल तेल और टी ट्री ऑयल, 1 हफ्ते में न‍िखरेगी चेहरे की रंगत, दाग धब्‍बे होंगे दूर, Doctor ने बताया कैसे करें इस्‍तेमाल

Advertisement


आइब्रो हेयर ग्रोथ दोगुनी करने के लिए विटामिन ई : विटामिन-ई आपकी भौहों को घना कर सकता है. आइब्रो के बालों को काला करने के लिए विटामिन ई के कैप्सूल का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आपको करना यह है कि विटामिन ई कैप्सूल में कैस्‍टर ऑयल की कुछ बूंदे डालनी हैं. इसके बाद 5 मिनट तक आइब्रो पर मसाज करें. इसके बाद इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें. कुछ ही महीने में आपको फर्क दिखेगा. 

Advertisement

करी पत्ता : यह तो हम सभी जानते हैं कि करी पत्ते हमारे बालों के लिए बहुत अच्‍छे हैं. यह आकपी आइब्रो की ग्रोथ के लिए भी अच्‍छे हैं. आपको करना यह है कि करी पत्ते को एक घंटे तक पानी में छोड़ दें. फिर इस पानी को गुनगुना करें और इसे अपनी आइब्रोज पर लगाएं. रात भी रहने दें. अगली सुबह धो लें. हफ्ते में 4 बार ऐसा करें. जल्‍दी ही फर्क दिखेगा.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article