अब आप घर पर बना सकते हैं शाकाहारी अंडा, एक महिला ने शेयर की रेसिपी, देखकर उड़ गए लोगों के होश

वेजिटेरियन अंडे की रेसिपी: हमने हाल ही में 'शाकाहारी' अंडे का एक वीडियो देखा, जिसने इंटरनेट पर लोगों को हैरान कर दिया है. यहां देखें वीडियो.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
इस बार घर पर बनाएं वेजिटेरियन अंडे, यहां देखें रेसिपी.

आज के दौर में लोग कई फूड एक्सपेरीमेंट करने से पीछे नहीं हटते हैं. खाने के साथ लोग अपनी क्रिएटिविटी मिलाकर कुछ अलग और अजीब सा पेश करते रहते हैं. आज के समय में इंटरनेट पर इस तरह के वीडियो की भरमार है. जहां पर फूड आइटम्स के साथ लोग अपने-अपने तरीकों को आजमाने से नहीं चूक रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल ये है वेजिटेरियन अंडे. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. ये अंडे मुर्गी ने नहीं दिए हैं बल्कि एक महिला ने बनाए हैं. एक स्मार्ट महिला ने दाल, मसाले और क्रीमी पनीर से अंडे बनाने का कोड क्रैक कर लिया है. ये नकली बिल्कुल असली अंडों की तरह ही दिखते हैं.

दिल्ली में पति अंगद बेदी के साथ नेहा धूपिया ने इस खास तरीके से सेलीब्रेट किया बर्थडे, यहां देखें तस्वीरें

वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने चना दाल पीसने से शुरुआत की. फिर उसने पेरी-पेरी मसाला, मैगी मसाला, थोड़ा सा तेल, थोड़ा पानी और एक चुटकी हल्दी मिलायी. इस मिश्रण से, उसने "अंडे की जर्दी" बनाने के लिए छोटी-छोटी गेंदें बनाईंय इसके बाद. इसके बाद लें मलाई पनीर उसे पीस लें, एक मलाईदार मिश्रण बनाने के लिए कॉर्नस्टार्च और सेंधा नमक मिलाया. एक बार जब वह तैयार हो गया, तो उसने जर्दी को इस चिकने मिश्रण में डाला, और इसे अंडे की तरह आकार दिया. इसे उबालने के लिए, उसने थोड़ा सा सेंधा नमक डालकर पानी तैयार किया और शाकाहारी अंडे को लगभग पांच मिनट तक उबलने दिया.

Advertisement

इस बीच, एक दूसरे पैन में, उसने तेल गरम किया और उसमें जीरा, कटा हुआ प्याज, लहसुन, अदरक और मिर्च का पेस्ट डाला. फिर टमाटर की प्यूरी और मसालों जैसे हल्दी, लाल मिर्च, जीरा, धनिया पाउडर, नमक और थोड़ा सा चिकन मसाला डालने के बाद, उसने करी को बढ़िया बनाने के लिए उसमें थोड़ा पानी और कसूरी मेथी डाली. एक बार जब करी पूरी तरह पक गई, तो उसने उबले अंडों को आधा काट दिया और उन्हें करी में डाल दिया.

Advertisement

अंग्रेजी के प्रोफेसर का मोमोज बेचने का वीडियो वायरल, देख चुके हैं 11 मिलियन लोग, बोले - ट्यूशन खोल दो

Advertisement

यहां देखें वीडियो 

Advertisement

वीडियो को अब तक 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों कमेंट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छी रेसिपी, इसे छिपाकर रखें." एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट किया, "यार मेरी तो हंसी नहीं रुक रही." एक व्यक्ति ने मज़ाकिया ढंग से सुझाव दिया, "अगली बार नॉन-वेज बैंगन का भरता बनाना".

इन शाकाहारी अंडों पर आपकी क्या राय है? हमें नीचे कमेंट कर के जरूर बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर Panelist
Topics mentioned in this article