क्या कभी आपने ट्राई किया है दही के साथ कचौड़ी? जयपुर के वेंडर का वायरल हुआ वीडियो

Dahi Kachori: हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक यूनिक स्नैक की प्रीपरेशन वाला वीडियो वायरल हुआ, जिसे यूजर्स ने काफी पसंद किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
D

Dahi Kachori: स्नैक्स की जब भी बात आती है समोसा,ब्रेड पकौड़ा और कचौड़ी का जिक्र न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. कचौड़ी राजस्थान का एक पॉपुलर फूड है, जिसने देश भर के फूडी पसंद करते हैं. इसका लेयर, कुरकुरा बाहरी हिस्सा और आलू, मटर और पनीर जैसी स्वादिष्ट सामग्री बिल्कुल यूनिक है. अक्सर चटनी और सेव के साथ इसका आनंद लिया जाता है, यह स्नैक्स किसी भी फूडी के लिए एक वास्तविक आनंद है. वैसे तो आपने कई तरह की कचौड़ी ट्राई की होगी, लेकिन क्या आपने कभी दही के साथ कचौड़ी ट्राई की है? पहली बार में यह कॉम्बिनेशन आपको अजीब लग सकता है, लेकिन जयपुर में यह काफी पॉपुलर है. हमने हाल ही में इंस्टाग्राम पर इस यूनिक स्नैक की प्रीपरेशन वाला वीडियो देखा, और यह हर जगह फूड लवर में एक्साइटमेंट जगा रहा है.
वीडियो को इंस्टाग्राम पेज @oyehoyeindia ने शेयर किया है. क्लिप में, एक आदमी को अपने नंगे हाथों का उपयोग करके हर आटे की बॉल को बेलते हुए, उसे शेप देने के लिए अपनी बांह पर दबाते हुए देखा जा सकता है. कचौड़ी भरने और साइड को सील करने के बाद, वह उन्हें गोल्डन ब्राउन और कुरकुरा होने तक फ्राई करते हैं और एक्साइटेड भीड़ को दही और पुदीना चटनी के साथ सर्व करते हैं. पेज के मुताबिक, यह दही कचौड़ी जयपुर में पूरन कचौड़ी वाला नाम के स्टॉल पर बेची जा रही है.
ये भी पढ़ें: सूरत के स्ट्रीट वेंडर ने बनाई अनोखी सब्जी, वीडियो देख इंटरनेट यूजर्स का फूटा गुस्सा

इस यूनिक स्ट्रीट फूड के वीडियो पर इंटरनेट यूजर्स ने तुरंत रिएक्शन दिया. जबकि कुछ ने इसे पसंद किया और इसे ट्राई करने के लिए एक्साइटेड थे, दूसरों ने ना पंसद किया. एक यूजर ने लिखा, "यह बहुत पसंद है. देख के ही मन कर गया." एक दूसरे व्यक्ति ने कमेंट किया, "यह हींग की कचौड़ी है. यह आसानी से पच जाती है और आप इसे तीन से चार दिनों तक स्टोर करक रख सकते हैं. यदि आप जयपुर जाते हैं, तो आपको इसे अवश्य ट्राई करना चाहिए." एक अन्य ने कहा, "बेस्ट." हालांकि, कुछ लोगों ने हाइजीन पर सवाल उठाए. एक यूजर ने लिखा, "हर कोई उनकी कलाई और बांह के बालों को नजरअंदाज कर रहा है. उन्होंने ऐसा क्यों किया?" एक अन्य ने कहा, "सबसे ज्यादा इनहाइजीन!" एक कमेंट में लिखा था, "टेक्नीक क्या थी? आटे के साथ बालों वाले पसीने को कलाई पर छूने से आपको कुरकुरी कचौड़ी मिलती है, मुझे लगता है."

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब लोगों ने अस्वच्छ भोजन प्रथाओं के बारे में चिंता जताई है। इससे पहले जूस प्रोसेसिंग प्लांट का एक चौंकाने वाला वीडियो एक कंटेंट क्रिएटर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. वीडियो में एक मंथन मशीन में लाल और नारंगी खाद्य रंग, चीनी सिरप और अन्य रसायनों के साथ एक गाढ़ा पीला तरल मिलाया जा रहा है। प्रसंस्करण के बाद, तरल को बोतलों में डिब्बाबंद किया जाता है या प्लास्टिक रैपर में पैक किया जाता है और विक्रेताओं को डिलीवरी के लिए बड़े डिब्बों में रखा जाता है। पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah और Hamas से निपटने के लिए America ने जो THAAD Missile System इजरायल को दे रहा है, उसकी खासियत क्या है?