पेट और कमर के पास जमा चर्बी को कम करने के लिए दिन में 2 बार पीएं ये चाय, जानें बनाने का तरीका

Weight Loss Tea: आज के समय में वजन का बढ़ना एक आम समस्या हो गई है. लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान ऐसा हो गया है जिससे वो अमूमन मोटापे का शिकार हो जाते हैं. जिसको कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. अगर आप भी वजन को कम करने के लिए कोई उपाय तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Weight Loss Tea: आज के समय में वजन का बढ़ना एक आम समस्या हो गई है. लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान ऐसा हो गया है जिससे वो अमूमन मोटापे का शिकार हो जाते हैं. जिसको कम करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. अगर आप भी वजन को कम करने के लिए कोई उपाय तलाश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको ऐसे हेल्दी ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो आपके शरीर में जमा फैट को मक्खन की तरह पिघलाने में मदद करेगा. इसके साथ ही यह ड्रिंक वेट लॉस के अलावा फैट लॉस और इंच लॉस में भी फायदेमंद हो सकता है. आपको बता दें कि आपके किचन में मौजूद 4 चीजें इस मैजिकल फैट कटर टी को बनाने में काम आती हैं. आइए जानते हैं तेजी से फैट बर्न करने के लिए आप इस मैजिकल फैट कटर ड्रिंक को कैसे बनाएं.

वेट लॉस, फैट लॉस और इंच लॉस करने के लिए वेट लॉस टी ( Weight loss Tea for weight loss, Fat Loss, Inch Loss)

रात को सोने से ठीक पहले पानी पीते हैं आप तो आज ही छोड़ दें ये बुरी आदत, हो सकती हैं ये घातक बीमारी

इस मैजिकल फैट कटर टी को बनाने के लिए आपको चाहिए-

  1. 2 चम्मच जीरा
  2. 2 चम्मच अजवाइन
  3. 2 चम्मच सौंफ
  4. 2 चम्मच सूखा हरा धनिया

इन सभी चीजों को एक जार में लेकर अच्छे से मिक्स कर के रख लें. चाय बनाने के लिए एक लीटर पानी लें उसमें 1 चम्मच ये मिक्सचर मिलाकर तब तक उबालें जब तक पानी कम होकर 1 कप तक ना बच जाए. इस चाय को  पूरे दिन में आप 2-3 बार पी सकते हैं. बता दें कि ये चाय सिर्फ वेट लॉस नहीं बल्कि और भी कई हेल्थ प्रॉबलम्स को दूर करने में मदद कर सकीत है. यहां देखें वीडियो में इस चाय को बनाने का तरीका और इसके फायदे.

Advertisement
Advertisement

इस चाय को बनाने में इस्तेमाल किए गए सभी बीजों में पाए जाने वाले तत्व आपके वजन को कम करने के साथ ही शरीर में जमा फैट को भी कम करने में मदद करते हैं. इसके साथ ही यह कमर के पास जमा चर्बी को कम करने में मदद कर सकती है. इस चाय का सेवन आपकी भूख को भी कंट्रोल करता है जो वेट लॉस में मदद करता है.

Advertisement

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Ganesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी मायानगरी Mumbai! | City CentreGanesh Visarjan 2024: धूमधाम से विदा हुए गणपति, बप्पामय हुई पूरी