Navratri 2022 Recipe: नवरात्रि के व्रत में लगाना है चटपटे स्वाद का तड़का, तो ट्राई करें साबूदाना चटनी बॉम्ब

Sabudana Chutney Bomb: उत्सव और उमंग के इन नौ दिनों में व्रत तो होता है लेकिन त्योहार का पूरा मजा लेने के लिए अलग-अलग व्यंजनों का मजा भी खूब लिया जाता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
N

नवरात्रि के ये नौ दिन भक्ति, आराधना और उपवास के दिन होते हैं. हर ओर देवी की आराधना की धुन सुनाई पड़ती है तो वहीं उपवास कर रहे लोग अपने लिए सात्विक भोजन बनाते हैं. नवरात्रि के नौ दिनों में बहुत से लोग फलाहार पर रहते हैं. उत्सव और उमंग के इन नौ दिनों में व्रत तो होता है लेकिन, त्योहार का पूरा मजा लेने के लिए अलग-अलग व्यंजनों का मजा भी खूब लिया जाता है. व्रत का खाना और वो भी चटपटा बनाना हो तो आप एक्सपर्ट्स के बताई कुछ बेहद अलग और टेस्टी रेसिपीज ट्राई कर सकते हैं.

मशहूर सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया इन दिनों लगातार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से व्रत में खाने लायक अलग-अलग डिशेज की रेसिपी शेयर कर रही हैं. हाल में शेफ पंकज ने साबूदाना चटनी बम बनाने की बिल्कुल यूनिक और जायकेदार रेसिपी शेयर की है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,  ‘साबूदाना चटनी बम, एक चटपटी चटनी भरी साबूदाना कटलेट जो नवरात्रि के लिए एकदम सही नाश्ता हो सकता है'. आइए शेफ पंकज की स्टाइल में साबूदाना चटनी बम की रेसिपी जानते हैं. 

Navratri Bhog Recipes: नवरात्रि व्रत के दौरान मां दुर्गा को लगाएं इन खास चीजों का भोग

यहां देखें पोस्ट-

Advertisement

Navratri Special 2022: व्रत के लिए आलू से बनाएं स्वाद और सेहत से भरपूर ये रेसिपीज

साबूदाना चटनी बम-

सामग्री-

  • 1 कप साबूदाना
  • 2 कप उबले आलू, कद्दूकस किया हुआ
  • 1 बड़ा चम्मच कटा हुआ अदरक
  • 1 टेबल-स्पून कटी हुई हरी मिर्च
  • सेंधा नमक
  • ½ कप हरी चटनी
  • कटा हरा धनिया

बनाने का तरीका-

साबूदाने को 2 घंटे के लिए भिगो दें. अब आलू, साबूदाना, अदरक, मिर्च, धनिया, नमक, कटे हरे धनिए को एक साथ अच्छी तरह मिक्स कर लें. नींबू के आकार के गोले बना लें. अब इस गोले में गड्ढा बनाकर उसमें एक छोटी चम्मच चटनी भरें. कवर और सील कर लें. मध्यम गरम तेल में बॉल्स को सुनहरा होने तक तल लें, निकालें और परोसें. 

Advertisement

Navratri 2022 Recipe: व्रत में चटपटा खाने का कर रहा है मन तो ट्राई करें साबूदाना की ये क्विक और टेस्टी रेसिपी

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu में गरजे Shah, विपक्ष की सरकार आई तो लौटेगा आतंकवाद, बूथ प्रभारियों को बताया पार्टी की शक्ति