पोहा जलेबी है सबसे बेस्ट ब्रेकफास्ट? ट्विटर पर छिड़ी बहस

पोहा जलेबी मध्य प्रदेश के सबसे प्रसिद्ध नाश्ते में से एक है. ब्रेकफास्ट कॉम्बो पर एक ट्वीट ने इंटरनेट पर तूफान खड़ा कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
पोहा जलेबी मध्य प्रदेश का पसंदीदा नाश्ता है.

नाश्ता दिन का सबसे जरूरी मील होता है. इसलिए कहा जाता है कि सुबह का नाश्ता राजा की तरह करना चाहिए. क्योंकि यह आपके शरीर को पूरे दिन के लिए एनर्जी देता है, यही कारण है कि इसे अच्छा और स्वस्थ होना चाहिए. जब नाश्ता स्वादिष्ट होता है तो आपका पूरा दिन खुशनुमा हो जाता है. जैसा की हम सब जानते हैं कि इंडिया में सुबह के नाश्ते के लिए बहुत सारे ऑप्शन्स होते हैं. केरल की इडली और बंगाल की टेस्टी घुघनी से लेकर आगरा की गलियों में परोसी जाने वाली कुरकुरी बेड़ई तक, ऐसा बहुत कुछ है जिसे आप सुबह उठते ही खा सकते हैं. लेकिन अगर हम आपसे पूछें कि इनमें से सबसे अच्छा नाश्ता कौन सा है, तो इस पर बहस शुरू हो सकती है. और ठीक ऐसा ही एक ट्विटर यूजर ने किया जब उसने दावा किया कि पोहा-जलेबी "सबसे अच्छा नाश्ता" है.

एक यूजर ने एक फोटो शेयर की जिसमें एक प्लेट में पोहा उस पर कुछ कटे हुए प्याज, सेव और स्वादिष्ट जलेबियां रखी हुई थीं. उसने फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा, " सॉरी साउथ इंडिया, यह सबसे अच्छा नाश्ता है".

दिशा पटानी ने हाथी के लिए बनाई स्पेशल स्मूदी, जानवरों के लिए प्यार देख लोग हुए खुश

देखते ही देखते ये पोस्ट ने वायरल हो गया और लोगों के इस पर जमकर कमेंट भी आए. जहां कुछ लोग इस बात से सहमत थे लेकिन कुछ यूजर्स को ये बात हजम नहीं हुई. 
एक शख्स ने कमेंट में लिखा,'वीकडे पर पोहा - वीकेंड पर डोसा.'
Shraddha Kapoor का फिटनेस सीक्रेट आया सामने हर सुबह ये हेल्दी ड्रिंक पीकर करती हैं अपने दिन की शुरुआत

Advertisement

एक दूसरे यूजर ने लिखा, “नहीं. साउथ इंडियन ब्रेकफास्ट सबसे अच्छा !! हमेशा !! महाराष्ट्रीयन होने के नाते भी मैं हफ्ते में एक बार से ज्यादा पोहा नहीं खाऊंगी”.

Advertisement
Advertisement

एक यूजर ने सजेस्ट किया, "नार्थ आओ और बटर परांठा खाओ".

एक यूजर ने कमेंट में लिखा, पोहा और जलेबी, “ इडली, वाड़ा, सांभर, पोंगल, डोसा, चटनी से कही ज्यादा हेल्दी है.”

Advertisement

एक कमेंट में लिखा था, “हाँ, पोहा एकदम सही है.” 

एक यूजर ने कमेंट कर के कहा, “कचौड़ी जलेबी और आलू सब्जी प्यार है”.

मध्य प्रदेश में पोहा-जलेबी एक लोकप्रिय नाश्ता है, हालाँकि, आज के समय में भारत के अलग-अलग हिस्सों में इसे लोग पसंद करते हैं और खाते हैं. मसालेदार पोहा को जब रसीली जलेबियों के साथ खाया जाता है, तो एक अलग ही सुख मिलता है.

बूंदी लड्डू रेसिपी | Boondi Ladoo Recipe

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा' : Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article