Pasta खाने से घटेगा वजन, नहीं हो रहा यकीन तो यहां देखें Weight Loss के लिए हेल्दी पास्ता रेसिपी

Pasta For Weight Loss: क्रीमी चीजी सॉस वाला व्हाइट सॉस पास्ता हो या टैंगी टेस्टी रेड सॉस पास्ता खाने में मजा तो दोनों को ही आता है. लेकिन कई बार वजन बढ़ने के डर से हम अपनी फेवरेट डिश से मुंह मोड लेते हैं. लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है. आप वेट लॉस के लिए पास्ता खा सकते हैं. यहां जानें कैसें.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Weight Loss: पास्ता खाने से वजन कम होगा? जी हां आपने कुछ गलत नहीं सुना है बिल्कुल सही सुना है. पास्ता को खाने से वजन कम हो सकता है. डाइटिशियन नताशा मोहन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर के पास्ता की एक ऐसी रेसिपी शेयर की है जो आपका वजन कम करने में भी मदद करेगा. इस पास्ते की खास बात यह है कि इसको घर पर ही बनाया गया है. इसको बनाने में 2 मिनट लगेगा. जब भी आपको खाने की क्रेविंग हो और कुछ टेस्टी खाना हो तो आप ये टेस्टी पास्ता को अपनी मील में शामिल कर सकते हैं.

वजन कम करना हैं तो रात को खाएं चुकंदर से बनी ये स्पेशल रेसिपी

 ये पास्ता ओट्स के आटे और नार्मल आटे को मिलाकर घर पर ही तैयार किया गया है. सभी जानते हैं कि वजन कम करने के लिए ओट्स एक हेल्दी खाना है. जो आपको पौष्टिक तत्वों के साथ वेट लॉस में भी मदद करेगा. घर पर बने पास्ता के साथ हरी सब्जियों का कॉम्बिनेशन एकदम परफेक्ट हैं.

ओट्स में छिपे हैं Healthy रहने के कई राज, ऐसे बनाएं ये 13 हेल्दी स्नैक्स और मील, यहां देखें रेसिपी

आइए देखते हैं हेल्दी पास्ता की ये टेस्टी रेसिपी: 

Advertisement

बात जब वजन घटाने की आती है तो सर्दी हो या गर्मी हर मौसम में ही आपको वजन कम करने के लिए सबसे जरूरी होता है अपने खाने पर कंट्रोल करना और उसके साथ एक्सरसाइज करना. अगर आप हेल्दी और फिट रहना चाहते हैं तो ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी डाइट में उन चीजों को शामिल करें जो हेल्दी होने के साथ ही स्वादिष्ट भी हो. अगर आप फूडी हैं और खाना देखकर खुद को रोक नहीं पाते हैं तो आज के समय में ऐसी कई हेल्दी रेसिपी हैं जो स्वाद और सेहत का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं.  

Advertisement

सर्दियों में वजन घटाने के लिए एक बार ट्राई करें लो-कैल मसाला ओट्स सूप, यहां देखे रेसिपी

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article