Paris Olympics 2024: ओलंपिक प्लेयर मनु भाकर को पसंद है मां के हाथ की बनी ये डिश, आप खुद को भी कर सकते हैं रिलेट

Manu Bhaker Favourite Dish: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में  निशानेबाजी की स्पर्धा में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि मुन को खाने में क्या पसंद है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Paris Olympics 2024: देश भर में हर जगह इस समय जो एक नाम चर्चा का विषय बना हुआ है वो है मुन भाकर का. ओलंपिक गेम्स में भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर का पूरा देश मुरीद हो गया है. मनु भाकर ने एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 में  निशानेबाजी की स्पर्धा में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. आजादी के बाद मनु भाकर एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि प्लेयर को खाने में क्या पसंद है. हाल ही में मुन के इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें मां के हाथ की ये डिश पसंद है.

प्लेयर मुन भाकर को घर का खाना खासतौर पर अपनी मां के हाथ के बनाए आलू के पराठे पसंद है. भारतीय खाने की जब भी बात आती है तो पराठा का नाम सबसे पहले आता है. ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में हममें से ज्यादातर लोग तरह तरह के पराठे खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी आलू का पराठा खाना पसंद करते हैं तो हमने आपको कवर किया है आप नीचे आलू के पराठे की आसान रेसिपी देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक इन चीजों का करें सेवन, तेजी से घटेगा वजन

Photo Credit: iStock

कैसे बनाएं आलू का पराठा- (How To Make Aloo Ka Paratha)

आलू का पराठा बनाने के लिए सबसे पहले आपको आलूओं को मैश कर लें, इसमें सेंधा नमक, लाल मिर्च पाउडर, हरा धनिया, हरी मिर्च डालकर मिला लें.जैसे नॉर्मल पराठे के लिए आटा गूंथ हैं वैसे ही आटा गूंथ लें. अब इसे गोलाकार में बेल लें और किनारे से 1/3 तक मोड़कर कोन बना लें. थोड़ी सी फीलिंग लेकर और कोन में बीच में रखें. किनारों को गीला करके फीलिंग को बंद कर दें और अच्छी तरह सील कर लें. इसे हल्के हाथ से पतला बेल लें ताकि पराठा फटें नहीं.परांठे को दोनों तरफ से क्रिस्पी सेंक लें. पराठा बनकर तैयार है गर्म-गर्म सर्व करें.

Advertisement

Paris Olympics 2024 Controversy: Boxing और बवाल, Imane Khelif के Gender पर सवाल,क्या है Testosterone

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal आज देंगे इस्‍तीफा, कौन होगा Delhi का नया मुख्‍यमंत्री?